यहां पर मस्जिदों से हटे लाउडस्पीकर, नमाज के लिए घर-घर जाकर लोगों को बुलाया
यहां पर मस्जिदों से हटे लाउडस्पीकर, नमाज के लिए घर-घर जाकर लोगों को बुलाया
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र के वाशिम में बृहस्पतिवार की प्रातः कुछ अलग सा नजारा दिखाई दिया. यहां मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटा दिए गए. मस्जिदों में बगैर लाउडस्पीकर के अजान होने के कारण नमाज पढ़ने वालों के आँकड़े में कमी आई है. ऐसे में अब मुस्लिम परिसर में घर-घर जाकर लोगों को नमाज के लिए जगाने का निर्णय लिया गया है. इतना ही नहीं मोअज्जन को (अजान देने वाला व्यक्ति) अपने फ़ोन से सभी को फोन लगाकर नमाज में आने के लिए बोलना पड़ रहा है. 

दरअसल, महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर को लेकर विवाद छिड़ा है. राज ठाकरे के अल्टीमेटम के पश्चात् प्रदेश की अधिकतर मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटा दिए गए हैं. दरअसल, राज ठाकरे ने घोषणा की थी कि यदि मस्जिदों से लाउडस्पीकर नहीं हटाया गया, तो महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना कार्यकर्ता मस्जिदों के सामने लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे. 

बता दे कि महाराष्ट्र के वाशिम में मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटा दिए गए हैं. इतना ही नहीं किसी प्रकार का विवाद न हो इसलिए मस्जिदों के बाहर बड़े आँकड़े में पुलिसबल भी तैनात किया गया है. ऐसे में बिना लाउडस्पीकर मस्जिदों में अजान हो रही है. 
वाशिम के कारंजा में भी मस्जिदों में बगैर माइक के अजान हुई. जहां अजान की आवाज नहीं पहुंचती, वहां घर घर जाकर व्यक्तियों को उठाया जा रहा है. अजान देने वाले वसीम शेख ने कहा कि जब से लाउडस्पीकर में अजान देना बंद हुई, तब से नमाज पढ़ने वाले व्यक्तियों में थोड़ी कमी आई है. पुलिस ने कहा कि प्रत्येक मस्जिद में सर्वोच्च न्यायालय के आदेश का पालन हो रहा है. पुलिस के अनुसार, शहर में शांति की स्थिति है. 

शराब पीने से चली गई युवक की आंखों की रोशनी, खबर फैलते ही मचा हड़कंप

अंडमान सागर क्षेत्र में गहरे अवसाद के गठन की उम्मीद, आईएमडी का पूर्वानुमान

अप्रैल में मुद्रास्फीति बढ़ने के आसार : RBI

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -