इस शहर में बोर्ड परीक्षार्थियों को मिलेगी ये बड़ी सुविधा
इस शहर में बोर्ड परीक्षार्थियों को मिलेगी ये बड़ी सुविधा
Share:

देहरादून: जोशीमठ में भू-धंसाव से प्रभावित विद्यार्थियों की समस्या देखते हुए उन्हें बोर्ड परीक्षा के लिये परीक्षा केंद्र चुनने की छूट दी जाएगी। इसके लिये विभागीय अफसरों को निर्देश दे दिये गये हैं। जल्द ही प्रभावित विद्यार्थियों से परीक्षा केन्द्र के लिये विकल्प मांगे जायेंगे। आपदा प्रभावित क्षेत्र जोशीमठ दौरे से वापस लौटने के पश्चात् विद्यालयी शिक्षा मंत्री डॉ धन सिंह रावत ने शिक्षा महानिदेशालय ननूरखेड़ में विभागीय बैठक ली। इसमें डॉ रावत ने राहत कैम्पों में रह रहे प्रभावित विद्यार्थियों को बोर्ड परीक्षा में परीक्षा केंद्र चुनने की छूट देने के निर्देश विभागीय अफसरों को दिए। 

उन्होंने कहा कि भू-धंसाव से प्रभावित विद्यार्थियों को बोर्ड परीक्षा देने में कोई दिक्कत न हो, इसके लिये उन्हें अपनी सुविधानुसार किसी भी शहर में परीक्षा केन्द्र चुनने की छूट देने का फैसला लिया गया है। इसके लिए जिला प्रशासन एवं शिक्षा विभाग के अफसरों को लिस्‍ट तैयार कर शीघ्र संबंधित बोर्ड के अफसरों को प्रभावित छात्र-छात्राओं का विवरण उपलब्ध कराने को कहा है।

बैठक में डॉ रावत ने बताया कि जोशीमठ आपदा प्रभावित क्षेत्र के ज्यादातर विद्यार्थी उत्तराखंड बोर्ड व सीबीएससी बोर्ड के विद्यालयों में अध्ययनरत हैं। इस संबंध में सीबीएससी बोर्ड के क्षेत्रीय अफसर व उत्तराखंड बोर्ड के सचिव को प्रभावित विद्यार्थियों को उनकी सुविधानुसार बोर्ड परीक्षा केन्द्र आवंटित कराने के निर्देश दे दिये गये हैं।

महिला टीचर ने पार की हैवानियत की हदें, होमवर्क नहीं करने पर फोड़ दी 8 वर्षीय मासूम की आंख

कांग्रेस को बड़ा झटका, पूर्व वित्तमंत्री ने दिया इस्तीफा

बटन दबाते ही हुआ खतरनाक धमाका, हुई दर्दनाक मौतें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -