इस स्टेशन पर केवल एक बच्ची को लेने और छोड़ने आती है ट्रेन
इस स्टेशन पर केवल एक बच्ची को लेने और छोड़ने आती है ट्रेन
Share:

अक्सर ट्रेन जब भी रेलवे स्टेशन पर आती है तो वो बहुत से यात्रियों को बैठा कर ले जाती है. लेकिन आज हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बता रहे है जहां ट्रेन सिर्फ एक ही यात्री के लिए आती है. जापान में एक ऐसी जगह है जहां सिर्फ एक बच्ची को ले जाने और वापिस लाने के लिए ट्रेन आती है. हैरान करने वाली बात तो ये है कि इस बच्ची के अलावा इस ट्रेन में ना कोई चढ़ता है और ना ही कोई उतरता है. अकेली इस बच्ची को ही ले जाने के लिए ट्रेन आती है.

ये जगह है जापान के उत्तर के होकाइदो द्वीप के कामी शिराताकी गांव का स्टेशन. इस स्टेशन पर पहले ट्रेन से कोई भी आना जाना नहीं करता था इसलिए रेलवे विभाग ने यहाँ ट्रेन भेजना ही बंद कर दी. लेकिन यहाँ एक ऐसी बच्ची है जिसे स्कूल जाने के लिए ट्रेन के अलावा कोई अन्य साधन नहीं मिलता है इसलिए रेलवे ने इस बच्ची के दो टाइम ट्रेन आने जाने की व्यवस्था करवाई है. ट्रेन सुबह बच्ची को लेने आती है शाम में उसे घर छोड़ने आती है.

खास बात तो ये है कि ट्रेन का टाइम भी इस बच्ची के स्कूल के टाइम के हिसाब से ही एडजस्ट किया है. रेलवे ने फैसला किया है कि जब तक बच्ची हाई स्कूल नहीं पास कर लेती है तब तक उसे ये फैसिलिटी मिलेगी इसके बाद यहाँ ट्रेन का आना जाना बंद कर दिया जाएगा.

Video : बॉयज टॉयलेट में ये कैसी हरकते कर रही है गर्ल्स

Video : पत्नी से प्रताड़ित इन पतियों ने ऐसे बयां किया अपना दर्द

अगर आप वैलेंटाइन पर सिंगल है तो ख़ुशी की बात है

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -