राहुल द्रविड़ या अनिल कुंबले नहीं बल्कि भारत में मौजूद है कई बड़े पढ़े-लिखे क्रिकेटर
राहुल द्रविड़ या अनिल कुंबले नहीं बल्कि भारत में मौजूद है कई बड़े पढ़े-लिखे क्रिकेटर
Share:

हर साल कई खिलाड़ियों को अंतरराष्ट्रीय मैचों में भारत के लिए प्रदर्शन करने का मौका मिलता है और इनमें से कुछ खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली, एमएस धोनी और अन्य जैसे प्रसिद्ध हो जाते हैं, लेकिन कई ऐसे भी हैं जो बड़े मंच पर चमकने से चूक जाते हैं और गुमनामी में फीके पड़ जाते हैं।

देश भर के ये खिलाड़ी टीम इंडिया में काफी विविधता लाते हैं और यह विविधता अक्सर क्रिकेटरों की शैक्षिक योग्यता में भी देखी जाती है। जबकि कुछ के पास बहुत अच्छी शैक्षणिक योग्यता होती है, वहीं कई ऐसे भी होते हैं जो पढ़ाई में इतने अच्छे नहीं होते हैं।  हम उस खिलाड़ी के बारे में बात करेंगे जिसे अक्सर 'भारत का सबसे शिक्षित क्रिकेटर' कहा जाता है।

हम बात कर रहे हैं आविष्कार साल्वी की जिन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया। साल्वी को 'भारत का सबसे शिक्षित क्रिकेटर' कहा जाता है। साल्वी ने मुंबई के लिए कई प्रथम श्रेणी मैच खेले लेकिन अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उनका प्रदर्शन निराशाजनक रहा। आपको बता दें कि साल्वी ने भारत के लिए केवल 4 वनडे खेले और गंभीर चोट के कारण उनका करियर छोटा हो गया। साल्वी दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए आईपीएल का भी हिस्सा थे। मुंबई में जन्मे इस गेंदबाज ने पीएच.डी. खगोल भौतिकी में। गौरतलब है कि खगोल वैज्ञानिक इसरो और नासा के लिए काम करते हैं। अंतरिक्ष अध्ययन में रुचि रखने वाला कोई भी व्यक्ति खगोल भौतिकी का अध्ययन कर सकता है।

आध्यात्मिक गुरु मोरारी बापू ने भारतीय ओलंपिक टीम को 57 लाख रुपये नकद पुरस्कार देने का किया एलान

पर्वतारोही और साइक्लिस्ट उमा सिंह ने बॉलीवुड के इस मशहूर सुपरस्टार को समर्पित की अपनी जीत

तमिलनाडु में हुआ उपचुनाव की तरीकों का ऐलान, 13 सितम्बर को होगी वोटिंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -