आपका फोन अगर होगा गया गुम तो, इन तरीकों से Whatapp चैट को करें सेफ
आपका फोन अगर होगा गया गुम तो, इन तरीकों से Whatapp चैट को करें सेफ
Share:

दुनिया भर में इंस्टैंट मेसेजिंग ऐप वॉट्सऐप काफी इस्तेमाल किया जाता है. मौजूदा समय में लगभग हर स्मार्टफोन यूजर वॉट्सऐप का इस्तेमाल करता है. इस मेसेजिंग ऐप के जरिए लोग अपने दोस्तों, फैमिली और ऑफिस से जुड़े रहते हैं. ऐसे में आपकी चैटिंग और डेटा को सुरक्षित रखना बेहद अहम है. फोन खो जाने की सूरत में आपकी प्राइवेट चैट, डॉक्यमेंट्स, फोटोज और विडियो गलत हाथों में जा सकते हैं. पर फोन खो जाने के बाद भी आप अपने चैट और बाकी डेटा को सुरक्षित रख सकते हैं. यहां हम आपको कुछ टिप्स बताएंगे जिनके जरिए आप अपने डेटा को फोन खोने के बावजूद सेफ रख सकते हैं. आइए जानते है पूरी जानकारी​ विस्तार से 

Vodafone के इस प्लान में मिलेगा अनलिमिटेड कॉलिंग और 2.5GB डाटा, कीमत है बहुत कम

सबसे पहले मोबाइल सर्विस देने वाली कंपनी को फोन करके अपना सिम कार्ड लॉक करवा दीजिए. सिम कार्ड ब्लॉक होने के बाद कोई आपके अकाउंट को वैरिफाई नहीं कर पाएगा. वॉट्सऐप बिना वैरिफिकेशन SMS या कॉल के एक्टिवेट नहीं होता है.अब आप अपने पुराने नंबर का नया सिम कार्ड इश्यू करा लीजिए और नए फोन में WhatsApp एक्टिवेट कर लीजिए.यह बात ध्यान रखें कि एक नंबर से वॉट्सऐप एक ही जगह चलेगा.अगर आप नए सिम कार्ड का इस्तेमाल नहीं करना चाहते हैं तो वॉट्सऐप को support@whatsapp.com पर ई-मेल लिख दें.वॉट्सऐप को भेजे जाने वाले ई-मेल में Lost/Stolen लिखें. ई-मेल में अपना अकाउंट डीएक्टिवेट करने के बारे में लिखें. साथ ही, इंटरनेशनल फॉर्मेंट में अपना मोबाइल नंबर जरूर डाल दें.

अगर ऐपल डिवाइस में ऑन छोड़ा ब्लूटूथ तो, फोन नंबर की सुरक्षा को लेकर हो सकती है यह परेशानी

अपनी चैट वापस लाने के लिए Google Drive, iCloud या OneDrive का इस्तेमाल करते हुए मेसेज का बैकअप लाएं.आपके कॉन्टैक्ट आपको मेसेज भेज सकते हैं, जो कि 30 दिनों तक पेंडिंग रहेंगे.अगर आप अपना वॉट्सऐप अकाउंट डिलीट किए जाने से पहले रीएक्टिवेट करेंगे तो आपको नए फोन में सारे पेंडिंग मेसेज मिल जाएंगे। साथ ही आप सारे ग्रुप चैट में रहेंगे.अगर आप 30 दिनों के भीतर अपना अकाउंट एक्टिवेट नहीं करते हैं तो यह पूरी तरह से डिलीट हो जाएगा.सिम कार्ड लॉक होने और फोन सर्विस डिसेबल होने पर भी Wi-Fi पर वॉट्सऐप का इस्तेमाल किया जा सकता है। बशर्ते अपने वॉट्सऐप को अकाउंट डिलीट करने की रिक्वेस्ट न भेजी हो.वॉट्सऐप आपका खोया हुआ फोन लोकेट करने में मदद नहीं करता है. यानी, इसकी मदद से आप अपने खोए फोन की लोकेशन का पता नहीं लगा सकते हैं.

Friendship Day 2019: इन बेस्ट क्वालिटी प्रोडक्ट को 3000 रु की बजाय खरीदे 800 रु में

Vivo के इस स्टालिश लुक स्मार्टफोन का ग्राहकों को है बेसब्री से इंतजार, प्री-बुकिंग हुई शुरू

इन कंपनीयों का विश्व स्मार्टफोन बाजार पर है कब्जा, ग्राहकों के लिए बना चुकी है एक से एक डिवाइस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -