ये है दुनिया के 5 सबसे लोकप्रिय स्थल
ये है दुनिया के 5 सबसे लोकप्रिय स्थल
Share:

1. निषिद्ध शहर: निषिद्ध शहर दुनिया के सबसे प्रसिद्ध पर्यटक आकर्षणों में से एक है। कई सैलानियों के लिए यह किसी ड्रीम डेस्टिनेशन से कम नहीं है। हर साल 2.5 मिलियन से अधिक पर्यटक इस स्थान पर आते हैं। इस थीम वाले पार्क ने पर्यटकों के सबसे अधिक देखे जाने वाले स्थानों की दौड़ में एफिल टॉवर, ग्रेट पिरामिड और स्टोनहेंज को पछाड़ दिया है।

2. टोक्यो डिजनीलैंड: जापान में टोक्यो डिज़नीलैंड हर साल 17,214,000 से अधिक आगंतुकों का मनोरंजन करता है। एनाहिम, सीए के डिज़नीलैंड को हराकर, यह दुनिया का दूसरा सबसे अधिक देखा जाने वाला थीम पार्क बन गया है। न केवल बच्चे, बल्कि वयस्क भी यहां आनंद ले सकते हैं

3. माचू पिचू: माचू पिचू पेरू का सबसे अधिक देखी जाने वाली साइटों में से एक है क्योंकि आप यहां रोमांच का अनुभव करते हैं। यह स्थान सबसे खतरनाक अमेजोनियन जंगल में मोर्टार मुक्त चूना पत्थर वास्तुकला के अपने चमत्कार से मंत्रमुग्ध कर देने वाला है। इस जगह पर बहुत से आगंतुक आते थे, लेकिन हाल ही में सरकार ने माचू पिचू में आगंतुकों की संख्या को 2500 लोगों तक सीमित कर दिया है।

4. ताजमहल, आगरा: ताजमहल प्रसिद्ध पर्यटन स्थलों में से एक है क्योंकि 2-4 मिलियन से अधिक आगंतुक इस अविश्वसनीय महल को देखने आते हैं और 200,000 से अधिक पर्यटक इस स्थान पर विदेशों से आते हैं। यह दुनिया के सात अजूबों में से एक है। इसे प्रेम का स्मारक भी कहा जाता है क्योंकि राजा शाहजहाँ ने इसे अपनी प्यारी पत्नी मुमताज के लिए बनवाया था।

5. इस्तांबुल का ग्रैंड बाजार: इस्तांबुल एक महान पर्यटन स्थल है और लगभग 91.25m आगंतुक, दुनिया भर के इस भव्य बाजार में आते हैं। यह मिस्ट विजिट मार्केट में से एक है जहां आपको हाथ से पेंट किए गए सिरेमिक, लालटेन, जटिल पैटर्न वाले कालीन और बीजान्टिन-शैली के गहने मिलेंगे। इस्तांबुल के ग्रैंड बाजार ने मेक्सिको सिटी को हराया

नितिन गडकरी से मुलाकात करने पहुंचे एक्टर संजय दत्त, चरण स्पर्श कर लिया आशीर्वाद

सांसद संभाजी राजे भोसले ने किया मराठा आरक्षण के लिए आंदोलन का एलान

पहिया बदलना बना चालक की मौत का कारण....

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -