मौत के पहले ही होता है यहाँ लोगों का अंतिम संस्कार

दुनिया में ऐसा भी होता है। यह तो हम पहली बार सुन रहे है की किसी इंसान के मारने के पहले ही उसका क्रियाकर्म कर दिया जाता है। जी हाँ दक्षिण कोरिया में मौत जैसी दुर्घटना होने के बाद नहीं बल्कि उसके पहले ही क्रियाकर्म कर दिया जाता है। यहां पर सियोल नाम के एक देश में ऐसा सेंटर है जहां पर इच्छुक व्यक्तियों का नकली में अंतिम संस्कार जैसे जो भी कार्यक्रम होते है वो करवा दिए जाते है।

सुनकर अजीब तो बहुत लगता है लेकिन यह सही बात है यहां पर अब तक हज़ारो लोगो ने अपना अंतिम संस्कार करवा लिया है। होता कुछ यूँ है की यहां पर सबसे पहले उन लोगो को समझाया जाता ,है जो नकली अंतिम संस्कार करवाना चाहते है। उन्हें एक विडियो दिखाया जाता है फिर एक कमरे में अकेले में ले जाया जाता है और वे फिर उसके बाद अपनी वसीयत लिखते है। वसीयत लिखने के बाद उन लोगो को एक मरे हुए व्यक्ति के समान समझा जाता है फिर उन्हें ताबूतों में सुला दिया जाता है और 10 मिनिट तक उन्हें बन्द रखा जाता है।

यहां के लोग कहते है की ऐसा करने से से उन लोगो के मन से मौत का डर खत्म होता है। इसके पीछे भी एक कारण है। दरअसल में बताया जाता है की इस कार्यक्रम में शामिल हुए कुछ लोग बड़ी ही गंभीर बिमारी से पीड़ित होते है जिससे उन्हें यहां पर उनके अंतिम संस्कार के लिए मानसिक रूप से तैयार करते है।

पदोंडो के लिए ख़ुशख़बरी, आयी चमत्कारिक चड्डी

ऐसी होती है अंडर वाटर प्रेगनेंसी फोटोशूट की तस्वीरें

जब जानवर क्लिक करवाते है अपनी फैमिली के साथ फोटो, तो तस्वीरे कुछ ऐसी आती है

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -