यहाँ होम गार्ड की  भर्ती योग्यता पर नहीं  बल्कि रुपयों में होती है
यहाँ होम गार्ड की भर्ती योग्यता पर नहीं बल्कि रुपयों में होती है
Share:

सिद्धार्थनगर: जिले में फर्जी होमगार्डों का रैकेट काम कर रहा है. फर्जी दस्तावेजों के आधार पर नौकरी हथियाकर यह होमगार्ड लंबे समय से मानदेय भी उठा रहे हैं. पुलिस ने दो फर्जी होमगार्डों को गिरफ्तार करते हुए जेल भेज दिया है. चार अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है, इसमें दो महिलाएं भी शामिल हैं. जिले में ऐसे अन्य होमगार्ड की पहचान भी शुरू कर दी गई है. विभागीय कार्यप्रणाली भी जांच के घेरे में है।

मामला उजागर होने के बाद जिला कमांडेंट होमगार्ड रमेश कुमार ने सदर थाने में तहरीर दी. जिसके आधार पर पुलिस ने लोटन थाना क्षेत्र के सैनुआ गांव निवासी रोहित मणि त्रिपाठी, प्रेमसागर सहित योगमती भारती, कुसुम मिश्रा, देवप्रकाश शुक्ला व बलराम सिंह के खिलाफ जालसाजी, नकली दस्तावेज के जरिए नौकरी पाने सहित विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर लिया है।

रोहित मणि व प्रेमसागर को जेल भेज दिया गया है. सदर एसओ शिवाकांत मिश्र के मुताबिक अन्य चारों आरोपियों की तलाश की जा रही है. जल्द ही उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा. एएसपी मंशाराम गौतम ने बताया कि फर्जी दस्तावेजों के आधार पर नौकरी पाने का मामला उजागर होने पर छह होमगार्डों के खिलाफ सदर थाने में केस दर्ज हो गया है, दो की गिरफ्तारी हो चुकी है|

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -