इन टेलीकॉम कंपनी के प्रीपेड प्लान है 250 रु से कम

इन टेलीकॉम कंपनी के प्रीपेड प्लान है 250 रु से कम

कई प्रीपेड प्लान्स टेलिकॉम सेक्टर में लॉन्च किए गए हैं. प्राइस वॉर के तहत यूजर्स के लिए कई बेनिफिट्स उपलब्ध कराए गए हैं. कंपनियां न सिर्फ नए प्लान्स लॉन्च कर रही हैं बल्कि अपने मौजूदा प्लान्स को भी रिवाइज कर रही हैं. इसी क्रम में टेलिकॉम ऑपरेटर Vodafone ने हाल ही में प्रीपेड यूजर्स के लिए दो नए प्लान्स पेश किए हैं. इनकी कीमत 205 रुपये और 225 रुपये है. इन दोनों प्लान्स में यूजर्स को कॉलिंग, डाटा और SMS की सुविधा दी जा रही है. ये प्लान्स Jio के 198 रुपये और Airtel के 199 रुपये के प्लान को कड़ी टक्कर देंगे. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

Apple के इस डिवाइस ने पिछले दो महीनों में कई यूजर की बचाई जान

अगर बात करें Vodafone के नए प्लान्स की तो 205 रुपये वाला प्लान एक बोनस कार्ड है. इसमें टॉक टाइम बेनिफिट्स नहीं दिए गए हैं. इसमें कॉल और डाटा बेनिफिट्स उपलब्ध कराए गए हैं. इसकी वैधता 35 दिन की है. इस प्लान में यूजर्स को 2 जीबी डाटा दिया जाएगा. साथ ही अनलिमिटेड लोकल, एसटीडी और रोमिंग कॉल्स भी दी जाएंगी. वहीं, 600 फ्री SMS की सुविधा भी उपलब्ध कराई जाएगी. इसके अलावा इस प्लान में फ्री Live TV, मूवीज आदि Vodafone Play ऐप के जरिए देखी जा सकेंगे.

वॉट्सऐप चैट और डेटा रहेगा सेफ, चाहे गुम हो जाए फोन

कंपनी का 225 रु वाला प्लान भी एक बोनस कार्ड है. इसकी वैधता भी 48 दिन की है। इसमें भी टॉक टाइम उपलब्ध नहीं है. इसमें 4 जीबी डाटा उपलब्ध कराया जाएगा। साथ ही लोकल, एसटीडी और रोमिंग कॉल्स की सुविधा उपलब्ध कराई गई है. इसमें 600 SMS भी दिए जाएंगे. साथ ही Vodafone Play ऐप के जरिए फ्री Live TV, मूवीज आदि की सुविधा भी मिलेगी.

OnePlus 5 से जुड़ा OnePlus 7 का ये ख़ास फीचर

Airtel 199 रुपये का प्लान इसमें 1.5 जीबी डाटा प्रतिदिन दिया जाएगा. पूरी वैधता के दौरान यूजर्स को 42 जीबी डाटा उपलब्ध कराया जाएगा. इसमें अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी वॉयस कॉलिंग की सुविधा भी उपलब्ध कराई जाएगी. साथ ही 100 SMS प्रतिदिन भी दिए जाएंगे। इसमें कुछ अतिरिक्त बेनिफिट्स भी दिए जा रहे हैं. इसमें Airtel TV Premium, 4 हफ्ते के लिए Shaw अकादमी का कोर्स, Wynk म्यूजिक, एक साल के लिए नॉर्टन मोबाइल सिक्योरिटी, 2 वर्ष के लिए रिचार्जेज पर 100 फीसद कैशबैक और नए 4G डिवाइस कैशबैक शामिल है.

इन स्मार्ट LED TV की कीमत है 10 हजार रु से कम

इसके अलावा Jio के 198 रुपये वाले प्लान में यूजर्स को 28 दिन तक 2 जीबी डाटा उपलब्ध कराया जाएगा. पूरी वैधता के दौरान यूजर्स को 56 जीबी डाटा दिया जाएगा. इसमें अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी वॉयस कॉलिंग की सुविधा भी दी जा रही है. साथ ही 100 SMS प्रतिदिन भी दिए जाएंगे. इसमें Jio ऐप्स का फ्री सब्सक्रिप्शन भी उपलब्ध कराया जाएगा.

JioPhones और Nokia 8110 पर ये लोकप्रिय एप्लीकेशन आधिकारिक रूप से होगा उपलब्ध

क्या Intel के 5G मॉडम बिजनेस को खरीदेगा Apple ?गूगल : फेस डेटा के बदले दे रहा

340 रु, पूरी पढ़े रिपोर्ट