नाक के पोर्स को करना है साफ़ तो काम आएगा ये घरेलू नुस्खा
नाक के पोर्स को करना है साफ़ तो काम आएगा ये घरेलू नुस्खा
Share:

महिलाएं हो या लडकियां दोनों ही आए दिन अपने स्किन के लिए तरह-तरह के ट्रीटमेंट करती हैं। जी हाँ और बाजार से वह तरह-तरह के प्रोडक्ट लाती हैं जो चेहरे को खराब भी कर देते हैं। हालाँकि अगर पोर्स की सफाई की करें तो इसके लिए आजकल मार्केट में काफी सारे प्रोडक्ट्स देखने को मिल जाएंगे, हालाँकि मार्केट में मिलने वाले ये प्रोडक्ट्स काफी महंगे मिलते हैं और इसी कारण हर महिला इसे खरीद भी नहीं पाती हैं। वैसे आज हम आपको बताने जा रहे हैं घर पर मौजूद चीजों का इस्तेमाल करके कैसे आप अपनी नाक में मौजूद पोर्स को साफ कर सकती हैं।

आवश्यक सामग्री-
कॉफी पाउडर 
गुलाब जल 

चाहते हैं ग्लोइंग स्किन तो लगाए यह अंगूर फेस पैक

बनाने का तरीका - घर में पैक बनाने के लिए एक बाउल में जरूरत अनुसार कॉफी पाउडर लीजिए। इसके बाद इसमें आप गुलाब जल की कुछ बूंदे डालें। अब अच्छी तरह से इस घोल को मिला दें और नाक के ऊपर मौजूद पोर्स पर हल्के हाथों से स्क्रब करें। हफ्ते में कम से कम 3 बार ऐसा करें।

स्क्रब के फायदे- गुलाब जल में किसी भी तरह का कोई केमिकल मौजूद नहीं होता है। जी हाँ और यह एक नेचुरल टोनर की तरह काम करता है। इसके अलावा गुलाब जल में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट गुण त्वचा से डार्क स्पॉट्स हटाने में मदद करता है। जी हाँ और त्वचा के पीएच लेवल को नियंत्रित करने में गुलाब जल बेहद मददगार साबित होता है। इसी के साथ ही इसमें मौजूद एंटी-बैक्टीरियल गुण त्वचा में होने वाले स्किन प्रॉब्लम्स से राहत दिलाता है। इसके अलावा गुलाब जल में मौजूद एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण डेड स्किन सेल्स को रिपेयर करने में मदद करता है। वहीं कॉफी पाउडर स्किन को एक्सफोलिएट करने में मदद करता है और इसी के साथ ही कॉफी पाउडर धूप से होने वाले स्किन डैमेज से भी बचाता है। आपको बता दें कि कॉफी का इस्तेमाल स्किन की गंदगी को खत्म करने के लिए भी किया जाता है और इसी के साथ ही कॉफी पाउडर धूप से होने वाले स्किन डैमेज से भी बचाता है।

शरीर में हो रही है खुजली तो नीम के तेल के साथ लगाए यह चीज

चेहरे से हटाने से पिम्पल्स के दाग तो आपके काम आएँगे ये घरेलू नुस्खे

नींबू और गुड़ को करें डाइट में शामिल, तेजी से घटने लगेगा वजन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -