बालों के लिए लाभकारी हैं ये हर्बल टी

बालों के लिए लाभकारी हैं ये हर्बल टी

बालों का सही तरह से ख्याल ना रखने पर बालों के टूटने, डैमेज होने और रुखे होने की समस्या पैदा हो जाती है. इसे बालों की सुंदरता कम हो जाती है और आपके लुक पर भी खासा असर पड़ता है. बालों को खूबसूरत बनाने के लिए चाय का सेवन भी लाभकारी हो सकता है लेकिन यह सिर्फ इस बात पर निर्भर करता है कि आप कौनसी चाय पी रहे हैं. जी हाँ, चाय के कई प्रकार बालों को मजबूती देने के लिए, बालों को घना बनाने के लिए, बालों को सुंदर और चमकदार बनाने के लिए लाभकारी होते है. आज हम इसी के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे आपको भी बालों के लिए लाभ मिलने वाले हैं. 

* लेवेंडर टी- लेवेंडर की चाय में कूलिंग इफेक्ट्स होने के साथ-साथ शांत रखने दिमाग को शांत रखने के गुण भी होते हैं. इसमें मौजूद एंटी-ऑक्सीडेंट्स बालों को झड़ने से बचाते हैं साथ ही रुसी की समस्या को कम करने के लिए भी लाभकारी होती है.

* लेमनग्रास टी- इसमें एक्सफोलिएट गुण होते हैं जो कि मुंहासों और झाइयों की समस्या को कम करने के लिए लाभकारी होती है. रोजाना लेमनग्रास टी का सेवन बालों को मजबूत बनाने और रुसी की समस्या को कम करने के लिए भी लाभकारी होता है.

* ग्रीन टी- ग्रीन टी में पर्याप्त मात्रा में एंटी-ऑक्सीडेंट्स होते हैं. ग्रीन टी हेयर मास्क और ग्रीन टी का सेवन दोनों ही बालों के लिए लाभकारी होता है. चाय में मौजूद टैनिन बालों से रुसी की समस्या कम करता है और बालों को सुंदर बनाने में मदद करता है.

* कैमोमाइल चाय- बालों को प्राकृतिक रुप से सुंदर बनाने के लिए कैमोमाइल चाय पीना लाभकारी होता है. गर्म पानी में कैमोमाइल फूल,नींबू का रस डालकर गर्म करें और चाय की तरह पीना बालों की सेहत के लिए लाभकारी होता है.

हेयर रिबॉन्डिंग के बालों का ऐसे रखें ध्यान

हरे केले से पाएं खूबसूरती के कई मंत्र, हर समस्या करेगा दूर

बालों की हर तरह की परेशानी के लिए इस्तेमाल किये जाते हैं ये तेल