घर बैठे ही लीजिये हर्बल फेशियल का लाभ, नहीं होगा कोई साइड इफ़ेक्ट
घर बैठे ही लीजिये हर्बल फेशियल का लाभ, नहीं होगा कोई साइड इफ़ेक्ट
Share:

स्किन के लिए अगर आप हर्बल चीज़ों का इस्तेमाल करती हैं तो आपके लिए बहुत ही लाभकारी हो सकता है. हर्बल चीज़ों से आपको कोई नुकसान भी नहीं होता और न ही कोई साइड इफ़ेक्ट होता है. चेहरे को सुंदर बनाने के लिए आपको बार बार ब्यूटी पार्लर जानने की ज़रूरत नहीं है क्योकि आज हम आपको घर पर ही हर्बल फेशियल करने के तरीके के बारे में बताने जा रहे है. जिसके इस्तेमाल से बिना पैसे खर्च किये ही आपकी स्किन खूबसूरत हो जाएगी. तो जानिए कैसे होता है हर्बल फेशियल और इसके फायदे.

* जब भी अपने चेहरे को हर्बल फेशियल करना हो तो इससे पहले अपने चेहरे को ठन्डे पानी की मदद से अच्छी तरह से धोकर साफ कर लें. चेहरे को धोने के बाद ही फेशियल करें.

* चेहरे को ठन्डे पानी से धोने के बाद थोड़े से चावल के आटे में दही मिलाकर अपने अपने चेहरे और गर्दन लगाकर हलके हाथो से स्क्रब करें. और फिर थोड़ी देर बाद अपने चेहरे को धोकर हल्का सा पोंछ लें.

* चेहरे की क्लीजिंग करने के बाद अपने चेहरे की मसाज करें. मसाज करने के लिए 2-4 बूंद बादाम के तेल को ले ले, अब इसमें थोड़ी सा मलाई मिलाकर अपने चेहरे की हल्के हाथों से मसाज करें.

* स्किन के लिए नीम का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है, इसे इस्तेमाल करने के लिए एक बर्तन में पानी डालकर इसमें 5- 6 नीम की पत्तियां डालकर अच्छे से उबाल लें. अब इस पानी से अपने चेहरे को स्टिम दें.

* फेसपैक के लिए 1 चम्मच ऑरेंज पील पाउडर में गुलाब जल मिलाकर पेस्ट बना ले अगर आप चाहे तो इसमें थोड़ा सा शहद भी मिला सकते हैं.

चेहरे को सुंदर बनाने के लिए कभी ना लगाएं ये चीज़ें, होगा नुकसान

साड़ी को इस तरह करें कैरी, दिखेंगी लम्बी और सेक्सी

सर्दी में स्किन हो गई है ख़राब, इस तरह फिर बन जाएगी कोमल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -