हेमा मालिनी बोलीं- अयोध्या-काशी के बाद अब मथुरा में बने श्रीकृष्ण का भव्य मंदिर

मथुरा: श्रीकृष्ण की नगरी मथुरा से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद हेमा मालिनी ने रविवार (19 दिसंबर, 2021) को उम्मीद जताई है कि अयोध्या और काशी के बाद शायद अब अगला भव्य मंदिर मथुरा में बने। इंदौर में मीडिया से बातचीत करते हुए काशी का उदाहरण देते हुए हेमा मालिनी ने कहा कि राम जन्मभूमि और काशी के कायाकल्प के बाद मथुरा में मंदिर को इसी भव्य तरीके से सजाया जा सकता है।

भाजपा सांसद ने आगे कहा कि, 'कृष्ण प्रेम और स्नेह के प्रतीक हैं। उनका जो जन्मस्थल है, उसकी सांसद होने के नाते, मैं कहूँगी कि वहां एक भव्य मंदिर होना चाहिए। जो है वैसे तो, किन्तु उसे और भी सुंदर बना सकते हैं। जैसे काशी में मोदी जी ने काशी विश्वनाथ मंदिर के सामने इतना सुंदर कॉरिडोर तैयार करवाया है, उसका विकास किया है, जहाँ आप मंदिर से सीधा गंगा तक देख सकते हैं।' हेमा मालिनी ने कहा कि मथुरा में एक मंदिर पहले से ही मौजूद है और मोदी जी द्वारा विकसित काशी विश्वनाथ कॉरिडोर की तर्ज पर इसे नया रूप दिया जा सकता है। यह परिवर्तन बेहद कठिन था। विगत कई वर्षों में किसी ने सोचा भी नहीं था कि ऐसा करना चाहिए। ये पीएम मोदी की दूरदर्शिता को दर्शाता है। मथुरा में भी ऐसा ही होगा।

बता दें कि हिंदू मान्यताओं के मुताबिक, मथुरा को भगवान श्रीकृष्ण की जन्मभूमि माना जाता है। इसी वजह से समय-समय पर यहाँ भव्य मंदिर बनाने की माँग उठती रहती है। कुछ दिन पहले केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री संजीव बाल्यान ने कहा था कि अयोध्या में राम जन्मभूमि पर एक भव्य मंदिर का निर्माण चल रहा है, श्री कृष्ण की जन्मभूमि मथुरा में भी ‘कुछ बड़ा और भव्य’ बनाया जाना चाहिए। इसके अलावा यूपी कैबिनेट मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण सिंह ने भी कहा था कि मथुरा में एक भव्य कृष्ण मंदिर बनाया जाना चाहिए।

'दुष्कर्म होने पर लेटने और मजे लेने' वाले बयान पर कांग्रेस विधायक ने मांगी माफ़ी

मेट्रोमैन श्रीधरन ने राजनीति से लिया संन्यास

'मैं एक तुच्छ कार्यकर्ता हूं! पार्टी मुझे निलंबित कर सकती है': रूपा गांगुली

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -