हेमा से शादी करने के लिए धर्मेंद्र ने किया था इस्लाम कुबूल, आज है 38वी सालगिरह

बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल 'हेमा मालिनी' और धमेंद्र की शादी के आज 38 वर्ष पुरे हो चुके है. 70 और 80 के दशक में धमेंद्र और हेमा की जोड़ी कई फिल्मों में नजर आ चुकी है. इंडस्ट्री के इस चहेते कपल ने साल 1979 में शादी की थी. हालांकि धमेंद्र पहले से ही शादीशुदा थे लेकिन वो हेमा के प्यार में इस कदर दीवानें हुए कि उनके सिवा धमेंद्र को कुछ नजर ही नहीं आया और कड़ी मशक्कत के बाद आखिर कर धमेंद्र ने हेमा को अपना बना ही लिया.

धमेंद्र और हेमा की बेटी ईशा देओल ने अपने माता-पिता की 38वी शादी की सालगिरह पर इंस्टाग्राम पर एक प्यारभरा पोस्ट किया है. ईशा ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से मम्मी-पापा का फोटो कोलाज शेयर कर उन्हें शादी की सालगिरह की बधाईया दी. ईशा ने इस पोस्ट के साथ कैप्शन में लिखा है कि- 'आप दोनों मेरी लाइफ के सबसे प्रिशियस लोग हैं और मैं आपके बिना कुछ भी नहीं हूं... मैंने आपको जब भी हर्ट किया हो उसके लिए माफ़ी चाहती हूँ...'

आपको बता दे धमेंद्र ने प्रकाश कौर से पहले ही शादी कर ली थी लेकिन जब उन्होंने इंडस्ट्री में हेमा मालिनी को देखा तब ही उन्हें हेमा से बेइंतहा मोहब्बत हो गई. धीरे-धीरे धर्मेंद्र और हेमा का प्यार परवान चढ़ने लगा. दोनों कई फिल्मों में साथ भी नजर आए थे.

हेमा साउथ इंडियन परिवार से ताल्लुक रखती थी और धर्मेंद्र पंजाबी परिवार से थे. हेमा के घरवाले धर्मेंद्र को पसंद नहीं करते थे लेकिन इस जोड़ी ने तो साथ रहने की कसम खा ली थी. धर्मेंद्र ने अपनी पहली पत्नी से तलाक माँगा लेकिन प्रकाश ने तलाक देने से इंकार कर दिया. इस्लाम ही एक ऐसा धर्म है जिसमे बिना तलाक लिया दूसरी शादी की जा सकती है इसलिए हेमा से शादी करने के लिए धर्मेंद्र ने इस्लाम धर्म कुबूल लिया था और फिर दोनों ने साल 1979 में शादी कर ली थी.

'महानती' का भावपूर्ण ऑडियो ट्रैक हुआ लॉच

इस मशहूर एक्ट्रेस को फिल्म के बदले नाइटी में देखना चाहता था डायरेक्टर

भारतीय अभिनेत्रियों के क़दमों से चमकेगा कान का रेड कारपेट

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -