केदारनाथ जाने वाले भक्तों के लिए खुशखबरी, आज से शुरू हुई हेली सेवा

देहरादून: देश के सबसे प्रसिद्ध मंदिर केदारनाथ को भक्तों के लिए पहले ही खोल दिया गया था, मगर आज यानी शुक्रवार से यहां होने वाली हवाई सेवा भी आरंभ हो जाएगी. दरअसल, हेली सेवा बहाल करने के लिए अभी तक DGCA से मंजूरी नहीं मिली थी, लेकिन अब DGCA की अनुमति मिल गई है. उत्तराखंड नागरिक उड्डयन विकास प्राधिकरण (यूकाडा) ने तमाम तैयारियां पूरी कर ली हैं. 

यूकाडा की मुख्य कार्यकारी अधिकारी स्वाति भदौरिया ने बताया है कि केदारनाथ के लिए गुप्तकाशी, फाटा और सिरसी हेलीपैड से एक अक्तूबर से हेली सेवा का परिचालन आरंभ हो जाएगा. देवस्थानम प्रबंधन बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रविनाथ रमन ने बताया है कि हेली सेवा से केदारनाथ के दर्शन करने वाले श्रद्धालुओं को भी पंजीकरण कर ई-पास जारी किए जाएंगे. वहीं कलेक्टर ने निर्देश दिए हैं कि यदि कोई यात्री निर्धारित समय पर नहीं पहुंच पाता है, तो उसके स्थान पर किसी और पंजीकृत यात्री को पास जारी कर दिया जाएगा. इसके लिए तीनों हेलीपैड पर तमाम तैयारियां कर ली गई हैं. 

वहीं, यदि आप हेली सेवा से केदारनाथ जा रहे हैं, तब भी सभी श्रद्धालुओं को कोरोना प्रोटोकॉल का पूरी तरह से पालन करना होगा. हेलीपैडों का निरीक्षण करने के बाद DGCA से भी हेली सेवा संचालित करने की इजाजत मिल गई है. हेली सेवा के लिए टिकटों की बुकिंग भी वेबसाइट पर शुरू हो गई है. 

अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस पर CM शिवराज ने दी बधाई

स्वच्छ भारत मिशन अर्बन 2.0 लॉन्च कर बोले PM मोदी- 'गंदगी मत करिए'

68 साल बाद फिर टाटा की हुई एयर इंडिया

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -