हेलीकाप्टर घोटाला: अब बिचौलिए मिशेल से मिल सकेंगे ब्रिटिश राजदूत, सरकार ने दी मंजूरी

Jan 11 2019 02:37 PM
हेलीकाप्टर घोटाला: अब बिचौलिए मिशेल से मिल सकेंगे ब्रिटिश राजदूत, सरकार ने दी मंजूरी

नई दिल्‍ली: भारत में ब्रिटिश राजनयिक को अगस्‍ता वेस्‍टलैंड हेलीकाप्टर घोटाले में बिचौलिए की भूमिका निभाने वाले क्रिश्चियन मिशेल से मिलने की अनुमति दे दी गई है, अब ब्रिटिश राजनयिक मिशेल से मिल सकेंगे. भारत में स्थित ब्रिटिश दूतावास का कहना है, कि स्‍टाफ उस ब्रिटिश नागरिक की सहायता कर रहा है जिसे भारत में हिरासत में रखा गया है.

हर माह वेतन 35 हजार रु से अधिक, NIVH ने निकाली शानदार नौकरियां

दूतावास के अधिकारियों ने मिशेल से मुलाक‍ात कर उनका हाल-चाल जाना है. छह दिसंबर को ब्रिटेन के उच्‍चायोग ने भारत सरकार को पत्र लिखा था, इस चिट्ठी में हाई कमीशन ने अगस्‍ता वेस्‍टलैंड के बिचौलिए क्रिश्चियन मिशेल को राजनयिक से मिलने देने का आग्रह किया था, जिसे भारत सरकार ने मान लिया. उल्लेखनीय है कि अगस्‍ता वेस्‍टलैंड हेलीकाप्टर डील में मिशेल एक बिचौलिया था और दिसंबर माह उसे दुबई से हिरासत में लेकर भारत लाया गया था. 

जीएसटी काउंसिल की बैठक जारी है, कई अहम मुद्दों पर चर्चा

वीवीआईपी हेलीकाप्टर घोटाला लगभग 3,600 करोड़ रुपए का है. इससे पहले राजधानी दिल्‍ली में स्थित ब्रिटिश हाई कमीशन के प्रवक्‍ता की तरफ से कहा गया था कि मिशन को आरोपी मिशेल की परिस्थितियों के बारे में उन्हें तुरंत जानकारियां चाहिए. इसलिए उसे राजनयिक से मिलने की इजाजत दी जानी चाहिए. जिसे भारत सरकार ने काफी विचार-विमर्श करने के बाद मंजूरी दे दी है.

खबरें और भी:- 

 

25 हजार रु वेतन, National oceanography ने निकाली वैकेंसी

आज शेयर बाजार ने की सुस्त शुरुआत

आज डॉलर के मुकाबले रुपये की हुई स्थिर शुरुआत