बर्फबारी के कारण रोहतांग पास बंद होने से हेलिकॉप्टर उड़ान बंद
बर्फबारी के कारण रोहतांग पास बंद होने से हेलिकॉप्टर उड़ान बंद
Share:

हिमाचल प्रदेश में भारी बर्फबारी हो रही है. इसके चलते रोहतांग पास इन दिनों बंद है. इस वजह से स्थानीय लोगों और पर्यटकों को ख़ासी परेशानी उठानी पड़ रही है. रोहतांग पास बंद होने से पिछले 10 दिनों से घाटी के लिए हेलिकॉप्टर नहीं उड़ पा रहे हैं. इस वजह से कई यात्री अटके पड़े हैं. लाहुल स्पीति जाने के लिए करीब 250 लोग हेलिकॉप्टर के लिए इंतजार कर रहे हैं. सबसे ज्यादा बुकिंग स्टिंगिरी, उदयपुर, डाईट के लिए हो रही है.

लाइंजिंग ऑफिसर अशोक कुमार ने बताया कि घाटी के लिए हेलिकॉप्टर उड़ाने 17 दिसंबर से शुरू हो चुकी हैं. उन्होंने आगे बताया कि पिछले दस दिनों में बर्फबारी के कारण घाटी के लिए हेलिकॉप्टर उड़ान नहीं भर पा रहे हैं, जिसके चलते करीब 250 लोग 11 हेलिकॉप्टर के लिए इंतजार कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि लाहुल स्पिति के लिए बुकिंग कराने वाले यात्रियों की जानकारी सरकार को भेज दी गई है. जल्द ही हेलिकॉप्टर द्वारा यात्रियों को उनके गंतव्य तक पहुंचाया जाएगा.

अशोक कुमार ने कहा कि अभी तक तकरीबन 800 लोगों ने लाहौल स्पीति के लिए रोहतांग दर्रा पार कर लिया है. लोगों को आपात स्थिति में ही हेलिकॉप्टर द्वारा रोहतांग दर्रा पार करवाया जा रहा है. उन्होंने बताया कि कुछ लोग हेलिकॉप्टर का इंतज़ार कर रहे हैं, वहीं कुछ लोग आपात स्थिति में रोहतांग टनल के माध्यम से घाटी के अंदर और बाहर जा रहे हैं.

जुम्मे की नमाज़ पढ़ने वाली पहली महिला इमाम

राजपूत युवक की 'पद्मावत' देखने की इच्छा जताने पर पिटाई

दसवीं के छात्र ने कार से बाइक सवार खिलाड़ी को मारी टक्कर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -