जापान में तबाही मचाने आ रहा है हेगिबिस तूफान, जा सकती है सैकड़ों लोगों की जान

Oct 12 2019 03:59 PM
जापान में तबाही मचाने आ रहा है हेगिबिस तूफान, जा सकती है सैकड़ों लोगों की जान

टोक्यो: जापान के तट से शनिवार को प्रचंड चक्रवात हेगिबिस के टकराने की आशंका जाहिर की गई है। मौसम विभाग का कहना है कि इस तूफान के कारण 31 इंच तक बारिश हो सकती है। इस आशंका की वजह से शनिवार को आयोजित होने वाली रग्बी विश्व कप के मैचों को रद्द कर दिया गया है। विमान और रेल सेवाएं भी रोक दी गई हैं। राजधानी टोक्यो सहित जापान के कई इलाकों में तूफान का अधिक असर पड़ने की बात कही जा रही है।

देश की एबी शिंजो सरकार ने लोगों से आग्रह किया है कि तूफान के भयंकर रूप लेने से पहले आवश्यक सामान जुटा लें। नागरिकों को जोखिम वाले इलाकों से निकल कर सुरक्षित स्थानों पर जाने के लिए कहा गया है। मौसम विभाग के अनुसार, हेगिबिस टोक्यो में 1958 में आए प्रचंड तूफान जैसा हो सकता है। उस तूफान से 1200 से अधिक लोगों की मौत हो गई थी।

अधिकारियों ने तटीय समुद्र तटों की जाँच की जिसमें तेज बारिश की वजह से टोक्यो के किहो दक्षिण पश्चिम शहर बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। भारी बारिश की वजह से यहां पर लोग दुकानों पर चढ़े हुए हैं और नावों पर लंगर डाला गया है। सरकार की चेतावनी के बाद टोक्यो के लोग बोतल वाला पानी, नूडल्स और अन्य आवश्यक चीज़ें खरीद रहे हैं, ताकि आगे कोई समस्या ना आए। 

प्रधानमंत्री के मुरीद हुई तमिलनाडु की जनता, सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा #DontGoBackModi

कर्नाटक के पूर्व डिप्टी सीएम जी परमेश्वर के PA ने की ख़ुदकुशी, आयकर विभाग ने मारा था छापा

लंदन: धारा 370 के खिलाफ आयोजित कार्यक्रम में हंगामा करने वाले छात्र बोले, 'हम RSS या BJP से नहीं'