बांग्लादेश में हिफाजत-ए-इस्‍लाम के नेता हुए गिरफ्तार, जानिए क्या है मामला?
बांग्लादेश में हिफाजत-ए-इस्‍लाम के नेता हुए गिरफ्तार, जानिए क्या है मामला?
Share:

ढाका: हिफाजत-ए-इस्‍लाम आतंकवादी संगठन के चौदह शीर्ष नेताओं ने बांग्लादेश के गृह मंत्री असदुज्जमान खान और खुफिया एजेंसियों के सदस्यों से देश में व्यापक हिंसा के बाद "समझौता" खोजने के प्रयास में मुलाकात की। 14 हेफाज़त नेताओं में महासचिव नुरुल इस्लाम, नायब-ए-अमीर महफूजुल हक़, ख़िलाफ़ आंदोलन प्रमुख अताउल्लाह हाफ़िज़जी और उनके भतीजे मौलाना हबीबुल्लाह जियाजी शामिल थे। 

बैठक सोमवार रात करीब 10 बजे राजधानी के खान के आवास पर हुई। अज्ञात नेताओं में से एक ने कहा, उन्होंने मांग की कि और अधिक नेताओं या आतंकवादी सदस्यों को गिरफ्तार नहीं किया जाना चाहिए। विवरण दिए बिना, नुरुल इस्लाम ने कहा: "चर्चाएँ हुई हैं, लेकिन कहने के लिए और कुछ नहीं है। शीर्ष हेफाज़त नेता अब तक शेख हसीना के नेतृत्व वाली सरकार को उग्रवाद के खिलाफ बाद के सख्त रुख के कारण समझौता करने में विफल रहे हैं। सोमवार का विकास ढाका में जामिया रहमानिया अरबिया मदरसा के हेफ़ाज़त के महासचिव मामूनुल हक के दो दिन बाद आता है। 

हक और उनके हेफज़ात सहयोगियों ने 26-27 मार्च को भारतीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की बांग्लादेश यात्रा के खिलाफ कई विरोध प्रदर्शनों का नेतृत्व किया था, जिससे कई हिंसा का दावा किया गया था। वह और कई अन्य संगठन के सदस्य कई मामलों में आरोपी रहे हैं, जिसमें पुलिस स्टेशनों पर सुनियोजित हमले शामिल हैं, जिनकी जांच की जा रही है।

इंग्लैंड में लॉकडाउन खुलने का जश्न, एक ही दिन में 28 लाख लीटर शराब गटक गए लोग

IEA ने कहा- "वैश्विक कार्बन डाइऑक्साइड के उत्सर्जन के इतिहास में उनकी ...."

जर्मनी की ग्रीन पार्टी ने चांसलर के लिए पहली बार उम्मीदवार के रूप में बेयरबॉक को चुना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -