शरीर में खून की कमी को दूर करता है हींग का पानी.
शरीर में खून की कमी को दूर करता है हींग का पानी.
Share:

हमारे शरीर में हमेशा कोई ना कोई समस्या लगी ही रहती है.जैसे- डायबिटीज, ब्लड प्रैशर, एसिडिटी और जोड़ों में दर्द होना आदि.लोग इन बीमारियों से आराम पाने के लिए कई तरह की दवाओं का सेवन करते हैं ये दवाये हमारी  किडनी के लिए बहुत हानिकारक होती है.पर अगर आप बिना किसी दवा का सेवन किये इन बीमारियों से छुकारा पाना चाहते है तो एक ग्लास पानी में एक चुटकी हींग मिलाकर पिए.इसे पीने से शरीर को कई फायदे होते हैं. 

आइए जानिए हींग का पानी पीने के फायदों के बारे में

1-अगर आपको एसिडिटी की समस्या है तो हर रोज सुबह खाली पेट एक गिलास पानी में हींग मिलाकर पीएं.हींग के पानी में भरपूर मात्रा में  एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण मौजूद होते है जो हमारे डाइजेशन सिस्टम को सुधारते हैं.

2-शुगर की समस्या होने पर हींग का पानी पीने से फायदा मिलता है,हींग का पानी  ब्लड शुगर के लेवल को कण्ट्रोल में रखने का काम करता है.जिससे डायबिटीज होने का खतरा नहीं रहता..

3-हींग में भरपूर मात्रा में एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण मौजूद होते है जो हमारी हड्डियों को मजबूत बनाने का काम करते है .इसके अलावा इसके सेवन से  जोड़ों के दर्द से भी आराम मिलता है.

4-हींग के पानी के सेवन से आँखों को भी स्वस्थ रखा जा सकता है.हींग में भरपूर मात्रा में  बीटा कैरोटीन पाया जाता है जो आंखों को स्वस्थ रखने में मदद करता है. रोजाना इसका सेवन करने से आंखों की रोशनी भी बढ़ती है.

5-अगर आपके शरीर में खून की कमी हो गयी है तो रोज़ाना हींग के पानी का सेवन करे.हींग में मौजूद आयरन से शरीर में खून की कमी पूरी होती है.

 

ज़्यादा पसीना आने पर करे इन आहारों का सेवन

ये चीजे भी बन सकती है धन के नुकसान का कारन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -