10 मीटर एयर पिस्टल के फाइनल में क्वालीफाई नही कर सकी सिध्दू
10 मीटर एयर पिस्टल के फाइनल में क्वालीफाई नही कर सकी सिध्दू
Share:

नई दिल्ली : रियो ओलंपिक खेलों में भारतीय निशानेबाजों का निराशाजनक प्रदर्शन जारी रहा। हीना सिद्ध महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल प्रतिस्पर्धा के फाइनल में क्वालीफाई करने में सफलता हांसिल नही कर सकी जबकि ट्रैप निशानेबाजों ने भी निराशाजनक प्रदर्शन किया। हीना अपने पहले ओलंपिक में हिस्सा लेते हुए 2012 के लंदन ओलंपिक में 12वें स्थान पर रही थीं लेकिन इस बार वह खराब शुरूआत से उबरने में नाकाम रहीं और 44 निशानेबाजों में 14वें स्थान पर रहीं।

मानवजीत सिंह संधू और कीनान चेनाइ रियो ओलंपिक में पुरूषों की ट्रैप स्पर्धा के क्वालीफिकेशन दौर के पहले दिन क्रमश: 17वें और 19वें स्थान पर रहे। ग्वांग्झू एशियाई खेल 2010 की रजत पदक विजेता 26 साल की हीना ने कुल 380 का स्कोर बनाया। वह प्रतियोगिता के दूसरे दिन बाहर होने वाली चौथी निशानेबाज बन गयीं। रूस की वितालिना बतसाराशकिना क्वालीफिकेशन में 390 अंक के साथ शीर्ष पर रही।

भारतीयता के हौंसले से रियो में लहराएगा तिरंगा

हीना अब 9 अगस्त को 25 मीटर पिस्टल स्पर्धा में इस खराब प्रदर्शन की भरपाई करने की कोशिश करेंगी। संधू और चेनाइ ने तीन दौर में 68 और 67 का स्कोर किया। पहले दिन कुल 33 निशानेबाजों ने क्वालीफाइंग दौर खेला। संधू ने 23, 23 और 22 का स्कोर किया जबकि चेनाइ ने 22, 23, 22 स्कोर बनाया।

उम्मीदों पर खरी उतरेंगी जिम्नास्टिक दीपा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -