हीना सिद्धू को शूटिंग में स्वर्ण

भारतीय स्टार निशानेबाज़ हीना सिद्धू ने जर्मनी के हैनोवर में चल रहे अंतरराष्ट्रीय निशानेबाजी प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीत लिया है,  जबकि पी. हरि निवेता ने कांस्य पदक जीता. हीना सिद्धू ने महिलाओं की दस मीटर एयर पिस्टल में यह उपलब्धि हासिल की. इसके साथ ही म्यूनिख में अगले सप्ताह होने वाले अगले आईएसएसएफ विश्व कप में अपनी दावेदारी प्रबल कर ली है.

हीना ने फाइनल में शानदार खेल दिखाया, वह आखिर में फ्रांस की मैथिल्डे लामोले के साथ 239.8 अंक के साथ बराबरी पर थीं. उन्होंने इसके बाद मैथिल्डे से टाईब्रेकर में जीत दर्ज करके स्वर्ण जीता, वहीं भारत की दूसरी खिलाड़ी निवेता ने 219.2 अंक के साथ कांस्य पदक जीता. इसी के साथ दोनों खिलाड़ियों ने शूटिंग विश्वकप के लिए भी क्वालीफाई कर लिया है.

हीना ने कुल 572 अंकों के साथ 4था स्थान प्राप्त किया, जबकि निवेता  582 अंकों के साथ शीर्ष पर रही. अपनी जीत पर हीना ने कहा कि  मेरा अभ्यास जिस तरह से चल रहा है, उससे मैं काफी खुश हूं. बेशक यह सर्वश्रेष्ठ नहीं है, लेकिन हम सही दिशा में आगे बढ़ रहे हैं. आपको बता दें कि हीना सिद्धू ने गोल्ड कोस्ट में हुए कॉमनवेल्थ खेलों में भी देश का नाम ऊँचा करते हुए स्वर्ण पदक जीता था. 

भारतीय बैडमिंटन में पी गोपीचंद की भूमिका

नेमार बने फ्रांस के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी

मुंबई के खिलाफ जीत दर्ज करने के बाद रहाणे ने दिया बड़ा बयान

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -