इन राज्यों में हो सकती है भारी बर्फबारी
इन राज्यों में हो सकती है भारी बर्फबारी
Share:

हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर और उत्तराखंड में गुरुवार और शुक्रवार को ताजा बर्फबारी हुई। शिमला में 2021 गुरुवार को पहली बर्फबारी हुई। प्रदेश भर में ठंड का प्रकोप तेज होते ही कुफरी, मनाली और डलहौजी के लोकप्रिय पर्यटन स्थल सफेद चादर में लिपटे रहे। स्थानीय भारत मौसम विज्ञान केंद्र के प्रमुख मनमोहन सिंह ने कहा, शिमला में 50 सेमी बर्फबारी हुई, जो पिछले 30 साल में एक दिन में दूसरी सबसे ज्यादा बर्फबारी हुई है।

इसके साथ ही उत्तराखंड मसूरी में भारी बर्फबारी हुई। देहरादून में बारिश और बर्फीली हवाओं के चलते ठंड तेज हो गई और तापमान में तेजी से गिरावट आई। उत्तराखंड के गंगोत्री और यमुनोत्री के हिमालयी मंदिरों में गुरुवार को ताजा हिमपात हुआ, जबकि निचले इलाकों में लगातार बारिश हुई। जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में गुरुवार को बर्फ बारी का नया दौर सामने आया। 

मौसम अधिकारियों ने कहा कि कश्मीर के अधिकांश हिस्सों में बर्फबारी हुई, जिसके परिणामस्वरूप घाटी में न्यूनतम तापमान में महत्वपूर्ण सुधार हुआ। रात भर बर्फबारी के बाद खराब मौसम के कारण सुबह फ्लाइट परिचालन प्रभावित होने के घंटों बाद गुरुवार को कश्मीर में हवाई यातायात बहाल हो गया। भारत मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश या बर्फबारी की संभावना है। अगले 24 घंटों के दौरान पूर्वी उत्तर प्रदेश, उत्तरी मध्य प्रदेश, बिहार, झारखंड और उत्तरी छत्तीसगढ़ में हल्की बारिश और गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है।

रतन टाटा समेत ये उद्योगपति केरल की प्राकृतिक सुंदरता को प्रभावित किए बिना करेंगे औद्योगिक विकास

बजट को लेकर केंद्र पर राहुल ने फिर बोला हमला, पीएम मोदी को लेकर कही ये बात

राकेश टिकैत का बड़ा ऐलान, कहा- कल दिल्ली में नहीं होगा चक्का जाम, लेकिन ...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -