जम्मू कश्मीर में बर्फ़बारी और भूस्खलन से जनजीवन अस्तव्यस्त, जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे बंद
जम्मू कश्मीर में बर्फ़बारी और भूस्खलन से जनजीवन अस्तव्यस्त, जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे बंद
Share:

श्रीनगर: मंगलवार और बुधवार की दरमियानी रात जम्मू कश्मीर में हुई बारिश और बर्फबारी की वजह से लोगों की समस्याएं और बढ़ गई है. राज्य में हुई इस ताजा बारिश व बर्फबारी के कारण नदियां उफान पर हैं. दरअसल, मंगलवार-बुधवार की दरमियानी रात जम्मू कश्मीर में भारी बारिश और बर्फबारी हुई. पहाड़ों पर भी इस ताजा बर्फबारी और मैदानी इलाकों में हुई मूसलाधार बारिश की वजह से जम्मू में जहां ठंड और ठिठुरन बढ़ गई. वहीं, राज्य के नदी-नाले उफान पर हैं.

जम्मू की मुख्य तवी नदी में इस बारिश के कारण जल स्तर बढ़ गया है और प्रशासन निचले इलाकों में रहने वाले लोगों को सावधानी बरतने के लिए कहा है. वही, इस ताजा बारिश और बर्फबारी के कारण राज्य में ठंड बढ़ गई है, जिससे लोगों का घरों से निकलना कठिन हो गया है. वहीं, जम्मू -श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग की बात की जाए तो रामबन और बनिहाल के पास ताजा बारिश के कारण भूस्खलन हुआ है जिससे इस नेशनल हाईवे पर यातायात को बहाल नहीं किया जा सका. इस हाइवे पर आवागमन बंद होने की वजह से जम्मू से श्रीनगर जा रहे ट्रक हाईवे पर फंसे हैं.

हाईवे पर ट्रक चालकों का आरोप है कि वह बीते 5 दिनों से हाईवे पर फंसे हैं और मौसम के साथ ही प्रशासन की अनदेखी की मार झेल रहे हैं. ड्राइवरों का दावा है से जहां उन्हें एक तरफ खराब मौसम के चलते समस्या हो रही हैं. वहीं, दूसरी तरफ प्रशासन उनकी सुध लेने नहीं आ रहा.

न्यायमूर्ति अरुप कुमार गोस्वामी ने आज उच्च न्यायालय सीजे के रूप में ली शपथ

29 दिन बाद अचानक बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए क्या हैं आज के रेट

डेमलर इंडिया ने टीएन यूनिट में महिला कर्मचारियों की संख्या बढ़ाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -