हिमाचल में बढ़ती बर्फ़बारी की वजह से 332 सड़कें हुई बंद, हवाई उड़ानें हुई रद्द
हिमाचल में बढ़ती बर्फ़बारी की वजह से 332 सड़कें हुई बंद, हवाई उड़ानें हुई रद्द
Share:

हिमाचल के ऊंचाई वाले भागों में भारी बर्फबारी दर्ज की गई है। इससे दुश्वारियां फिर बढ़ गई हैं। इसके अलावा चंबा, कुल्लू, मंडी, शिमला, किन्नौर, सिरमौर, कांगड़ा जिले के ऊपरी भागों में ताजा बर्फबारी दर्ज की गई है। इससे राज्य में शीतलहर बढ़ गई है। बर्फबारी वाले भागों में यातायात ठप हो गया है। बर्फबारी से हिमाचल के विभिन्न भागों में 332 सड़कों पर वाहनों की आवाजाही ठप हो गई है।वही चंबा जिले के डलहौजी, खज्जियार, लक्कड़मंडी, आहला, सलूणी, किहार, तीसा, भरमौर और पांगी में ताजा बर्फबारी से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। इसके अलावा जिला मुख्यालय चंबा में देर रात से हो रही मूसलाधार बारिश से आधा दर्जन मार्गों पर वाहनों के पहिये थमे रहे। 

पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता होने के बाद कुल्लू व लाहौल-स्पीति में एक बार फिर ताजा हिमपात हुआ है।  इसके अलावा बर्फबारी के बाद कुल्लू जिला की पहाड़ियों के साथ ग्रामीण क्षेत्र हिमपात से लकदक हो गए हैं। वही रोहतांग दर्रा में 40 सेंटीमीटर, जलोड़ी दर्रा 30, कोकसर में 30 सेंटीमीटर, केलांग 6, मनाली में 10 सेंटीमीटर, सोलंगनाला 25 सेंटीमीटर तक ताजा बर्फबारी हुई है।वहीं, दूसरी ओर ताजा बर्फबारी के बाद बिजली-पानी को लेकर ग्रामीणों की मुश्किलें और बढ़ गई हैं। कुल्लू जिला में 50 से ज्यादा  सड़कें बर्फबारी व बारिश के बाद अवरुद्ध हो गई हैं। हालाँकि जनजातीय क्षेत्रों के लिए मंगलवार को होने वाली प्रस्तावित उड़ानें भी बर्फबारी के कारण रद्द हो गई हैं। 

घाटी में 22 विभिन्न जगह 22 मरीज फंसे हुए हैं। इसके अलावा खराब मौसम के चलते मरीजों की मुश्किलें और भी बढ़ गई हैं। 11 जनवरी के बाद से जनजातीय क्षेत्रों के लिए कोई भी हेलीकॉप्टर उड़ान नहीं हुई है। लगातार खराब मौसम हेलीकॉप्टर उड़ानों में बाधा बन रहा है।यदि बात की जाए मनाली शहर में ताजा बर्फबारी से सैलानी और पर्यटन कारोबारी खुश है। शहर में सैलानियों ने बर्फबारी का जमकर लुत्फ उठाया जा सकता है । इसके अलावा राजधानी शिमला में भी ताजा बर्फबारी दर्ज की गई। शहर के जाखू, मालरोड, संजौली और ढली क्षेत्र में बर्फबारी हुई है। फिर कटा ऊपरी शिमला का राजधानी से संपर्क-ताजा बर्फबारी के बाद ऊपरी शिमला का एक बार फिर राजधानी से सड़क संपर्क कट गया है। कुफरी, नारकंडा, खड़ापत्थर और देहा में मुख्य सड़कें बंद होने से सुबह रामपुर, रोहड़ू और चौपाल रूटों पर वाहनों की आवाजाही नहीं हो पाई। हालांकि, एनएचएआई हाईवे की बहाली के लिए प्रयासरत है। दोपहर 12 बजे तक कुफरी से वाहनों की आवाजाही हो पाई।

अब दिल्ली आ सकेंगे भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर, लेकिन अदालत ने रखी ये शर्त

मेरठ में हथियारों की अवैध फैक्ट्री पर सरकार का छापा, एक को किया गिरफ्तार

नदी में नाव पलटने से शिक्षक की मौत, 20 लोग हुए घायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -