Weather Update: उत्तर भारत में भीषण बर्फबारी से बेहाल जनता, कई इलाकों में पर्यटक फंसे
Weather Update: उत्तर भारत में भीषण बर्फबारी से बेहाल जनता, कई इलाकों में पर्यटक फंसे
Share:

भारत में ठंड के मौसम में सर्द हवाओं ने लोगो का बुरा हाल कर दिया है. वही, उत्तर भारत के पहाड़ी इलाकों में भीषण बर्फबारी से लोगों की मुश्किलें बढ़ गई हैं. कई इलाकों में सड़कें बंद जिससे पर्यटक जहां तहां फंस गए हैं. उत्तराखंड में बर्फबारी के चलते केदारनगरी के सभी निर्माण कार्य रुक गए हैं. मौसम विभाग ने जम्‍मू-कश्‍मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्‍तराखंड के कई इलाकों में भारी बर्फबारी का अलर्ट जारी किया है. वहीं उत्‍तर भारत में कोहरा भी लोगों की मुश्किलें बढ़ा रहा है. दिल्‍ली से होकर आने जाने वाली नार्दर्न रेलवे रिजन की 18 ट्रेंने कोहरे की वजह से देर से चल रही हैं. 

CAA: भाजपा ने जनता को मनाने के लिए तैयारी की जबरदस्त रणनीति, विपक्ष का दुष्प्रचार होगा समाप्त

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार उत्‍तराखंड, प्रसिद्ध तीर्थस्‍थल केदारनाथ में छह से सात फीट बर्फ की चादर पसरी हुई है. पिथौरागढ़ और अल्मोड़ा के ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी दर्ज की गई है. स्‍थानीय मौसम विभाग के मुताबिक इस हफ्ते में शुक्रवार तक सूबे में मौसम में कोई बदलाव नहीं होने वाला है. कश्‍मीर घाटी में जबरदस्त बर्फबारी के बाद मौसम में तो सुधार हुआ है लेकिन लोगों की मुश्किलें बरकरार हैं. वादी के सैकड़ों इलाके अभी भी जिला मुख्यालयों से कटे हुए हैं जबकि अधिकांश इलाकों में बिजली-पानी की आपूर्ति ठप है.

गृ​हमंत्री अनिल विज को सीएम कार्यालय से​ मिल सकता है बड़ा झटका, इस विभाग को अलग करने की तैयारी

कल यानी बृहस्‍पतिवार से पश्चिमी विक्षोभ के चलते मौसम विभाग के अनुसार मौसम का मिजाज और तल्‍ख होने की संभावना है. आज भी जम्‍मू-कश्‍मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्‍तराखंड के कुछ इलाकों में भारी बर्फबारी दर्ज की जा सकती है. वहीं कई पहाड़ी इलाकों खासकर जम्‍मू-कश्‍मीर के उच्च पवर्तीय इलाकों कुपवाड़ा, गांदरबल, शोपियां, बारामुला, अनंतनाग और बडगाम में हिमस्खलन का खतरा बना हुआ है. प्रशासन ने इन इलाकों के लोगों को सावधानी बरतने की सलाह दी है.हिमाचल में बारिश और बर्फबारी के बाद शीतलहर तेज हो गई है.

निर्भया के आरोपी मुकेश कुमार ने फांसी से बचने के लिए दया याचिका भेजी, डेथ वारंट पर रोक लगाने के लिए उठाया बड़ा कदम

सिंचाई घोटाला: अजित पवार का बड़ा बयान, कहा- CBI या ED की जांच...

बाबूलाल मरांडी की घर वापसी को लेकर राजनीतिक माहौल गरम, आवास पर चहल-पहल हुई तेज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -