केरल राज्य में भारी बारिश ने ढाया कहर
केरल राज्य में भारी बारिश ने ढाया कहर
Share:

तिरुवनंतपुरम: केरल के मध्य और उत्तरी जिलों में लगातार बारिश 2018 की याद दिला रही है कि बाढ़ ने सौ वर्षों में जीवन और संपत्ति को सबसे ज्यादा नुकसान पहुंचाया। राज्य के मलप्पुरम, पलक्कड़, त्रिशूर और कोल्लम जिलों से व्यापक विनाश की सूचना है। केरल के मलप्पुरम जिले के करीपुर में एक घर गिरने से दो बच्चों की मौत हो गई।  घरों सहित संपत्तियों के व्यापक विनाश की सूचना मिली है, यहां तक ​​​​कि लगातार बारिश ने अब तक चार लोगों की जान ले ली है। मलप्पुरम जिले के करीपुर में एक घर गिरने से दो छोटे बच्चों की मौत हो गई।

राजस्व मंत्री के राजन ने जिला कलेक्टरों और संबंधित अधिकारियों के साथ एक ऑनलाइन बैठक की और कहा कि उन्हें 'ऑरेंज बुक' के अनुसार मानक संचालन प्रक्रियाओं और आपातकालीन सहायता कार्य योजना का पालन करने का निर्देश दिया गया है। मंत्री ने कहा, "ऑरेंज बुक में आपदा संभावित के रूप में सूचीबद्ध क्षेत्रों के लोगों के लिए शिविर लगाए जाएंगे।" प्रदेश में अब तक 622 व्यक्तियों को विभिन्न स्थानों पर 27 शिविरों में पुनर्वासित किया जा चुका है

अरब सागर में एक चक्रवाती बनने के कारण अगले दो दिनों तक भारी बारिश जारी रहने की संभावना है। नौ जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है क्योंकि मौसम विभाग के अनुसार, चक्रवात के एक दो दिन और बने रहने की आशंका है। 25 से अधिक राहत और पुनर्वास शिविर पहले से ही चल रहे हैं और अधिकारी सभी प्रभावित क्षेत्रों में शिविर खोलने की तैयारी कर रहे हैं। भूस्खलन और अचानक आई बाढ़ की चपेट में आने वाले सभी क्षेत्रों से लोगों को निकाला जा रहा है।

कर्नाटक: कलबुर्गी में आज सुबह आए भूकंप के झटके, दहशत में घर से बाहर भागे लोग

CWC ने केरल समेत तमिलनाडु में जारी किया गया बाढ़ का अलर्ट

कर्नाटक: विधायक की माँ समेत 4 परिवारों ने ईसाई से हिन्दू धर्म में की घर वापसी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -