हैदराबाद में 7 सितंबर तक भारी बारिश की संभावना: IMD

4, 5 और 6 सितंबर को हैदराबाद में मध्यम बारिश या गरज के साथ मध्यम बादल छाए रहेंगे, आईएमडी बुलेटिन ने इस महीने की 6 तारीख को उत्तर और मध्य बंगाल की खाड़ी पर कम दबाव की भविष्यवाणी की है। इसने कहा कि इसका राज्य पर प्रभाव पड़ेगा, हालांकि इसके पश्चिम बंगाल और बांग्लादेश के तटों की ओर बढ़ने के संकेत हैं।

इस बीच, तेलंगाना राज्य में भी 7 सितंबर तक भारी बारिश होने की संभावना है। हैदराबाद मौसम विज्ञान विभाग ने भारी से बहुत भारी बारिश की भविष्यवाणी की है और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। उधर, राज्य में पिछले दो दिनों से भारी बारिश हो रही है. जिससे तापमान में गिरावट जारी रही। शुक्रवार सुबह 8.30 बजे खत्म हुए पिछले 24 घंटों के दौरान तापमान 32.8 डिग्री सेल्सियस रहा। आईएमडी ने शुक्रवार को तेलंगाना के लिए भारी बारिश, आंधी और बिजली गिरने की चेतावनी को 7 सितंबर तक के लिए बढ़ा दिया। इसने कहा कि राज्य में दक्षिण-पश्चिम मानसून सक्रिय था और कई जगहों पर बारिश हो रही थी।

कोठागुडेम में दिन का उच्चतम 13 सेमी दर्ज किया गया; चंदूर (नलगोंडा) 11 सेमी, वारगल (सिद्दीपेट), तड़वई (मुलुगु) 10 प्रत्येक। मुख्य वर्षा मात्रा (सेमी में) थे: इब्राहिमपट्टनम (आरआर), मेडचल, शमीरपेट 8 प्रत्येक, दौलताबाद (सिद्दीपेट) 7, हकीमपेट 6, मिरदोड्डी (सिद्दीपेट), गोलकोंडा, हयातनगर (आरआर) 5 प्रत्येक, कोहिर (सांगारेड्डी), कोंडुर्ग (आरआर), हैदराबाद, रामयमपेट (मेडक) 4 प्रत्येक, डिंडीगुल, विकाराबाद, सरूरनगर 3 प्रत्येक, कोंडापक (सिद्दीपेट), मंचल (आरआर), नायकल (सांगारेड्डी) यचरम (आरआर) 2 प्रत्येक। सेरी लिंगमपल्ली, उप्पल, चेगुंटा, दुबक, मारपल्ले (विकाराबाद) और गजवेल को एक-एक सेंटीमीटर अंक मिले हैं।

SEBI ने फिर किया सावधान - 30 सितम्बर तक कर लें ये काम, वरना...

रिकॉर्ड ऊंचाई पर भारत का विदेशी मुद्रा भंडार, इस हफ्ते हुआ 17 अरब डॉलर का इजाफा

टोक्यो पैरालिंपिक 2021: मनीष नरवाल और सिंहराज अधाना को हरियाणा सरकार ने दिया ये बड़ा तोहफा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -