कन्नड़ तटीय जिलों में भारी बारिश, स्कूलों के लिए छुट्टी की घोषणा
कन्नड़ तटीय जिलों में भारी बारिश, स्कूलों के लिए छुट्टी की घोषणा
Share:

चेन्नई: दक्षिण कन्नड़ जिले में, उपायुक्त के वी राजेंद्र के अनुसार, भारी बारिश के कारण गुरुवार को दूसरे दिन के लिए स्कूल बंद कर दिए गए।

बंगाल की खाड़ी में कम दबाव के कारण मूसलाधार बारिश ने बुधवार से जिले में जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है। स्कूली बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए, सभी सरकारी, सहायता प्राप्त और गैर-सहायता प्राप्त प्राथमिक और माध्यमिक स्कूलों को गुरुवार को बंद कर दिया गया था।

उपायुक्त ने कहा कि यह निर्णय ग्रामीण क्षेत्रों में छात्रों की कठिनाइयों के मद्देनजर लिया गया है। उन्होंने कहा कि यदि बच्चे महानगरीय क्षेत्रों में स्कूलों में जाते हैं तो यथास्थिति बनाए रखी जा सकती है। 
इस बीच, दो तटीय जिलों में भारी बारिश जारी रहने के बीच उडुपी के उपायुक्त एम कुर्मा राव ने स्कूलों को छुट्टी घोषित करने पर विचार करने का निर्देश दिया।

सरकार ने चेतावनी दी कि 20 मई को जुड़वां जिलों के अलग-अलग क्षेत्रों में अत्यधिक भारी बारिश हो सकती है, जिससे किसानों को दो से तीन दिनों के लिए अपने कृषि कार्य को स्थगित करने के लिए प्रोत्साहित किया जा सकता है।

सुपारी किसानों को सलाह दी गई है कि वे अपने उपवनों से अतिरिक्त वर्षा जल की निकासी के लिए योजनाएं तैयार करें। इसके अलावा मछुआरों को अगले 24 घंटों के लिए समुद्र में नहीं जाने की सलाह दी गई है क्योंकि तट के चारों ओर 60 किमी प्रति घंटे तक की रफ्तार से चलने वाली तेज हवाओं के हावी होने की संभावना है।

तटीय क्षेत्र में 21 मई को भारी बारिश की संभावना है, हालांकि 22 और 23 मई के लिए कोई मौसम चेतावनी जारी नहीं की गई है।

टीमवर्क को जीत का क्रेडिट देते हैं लखनऊ के कप्तान राहुल, इसी विश्वास ने दिलाई प्लेऑफ में जगह

संजू सेमसन नहीं, उनके आंकड़े 'जवाब' देते हैं..., बल्ले से लगातार आग उगल रहा यह खिलाड़ी

दुनिया भर में शांति स्थापित करने में सक्षम राष्ट्र का निर्माण करने की जरूरत: पीएम मोदी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -