नेशनल हाइवे पर भारी वर्षा से हुआ भूस्खलन, बेकाबू हुए हालात
नेशनल हाइवे पर भारी वर्षा से हुआ भूस्खलन, बेकाबू हुए हालात
Share:

सिक्किम को भारत के बाकी भागों से जोड़ने वाले नेशनल हाईवे पर भूस्खलन के कई मामलों की वजह से रविवार को भारी यातायात जाम लग गया। सीमा सड़क संगठन के सूत्रों ने कहा कि जाम के चलते कई हल्के वाहन अपने गंतव्यों तक पहुंचने के लिए पश्चिम बंगाल के दार्जीलिंग से होकर निकलते हुए देखे गए।

शनिवार रात से सर्वाधिक वर्षा की वजह से भूस्खलन की कई घटनाएं हुई हैं तथा पश्चिम बंगाल में तीस्ता और रांबी के बीच रविवार प्रातः एक बड़ा भूस्खलन हुआ, जिससे राजमार्ग पूरी प्रकार रुक गया। सूत्रों ने कहा कि भूस्खलन स्थल के दोनों तरफ एक किमी से ज्यादा के मार्ग पर गाड़ियों की लाइन लग गयी। सीमा सड़क संगठन के कर्मचारी तथा अधिकारी राजमार्ग को साफ करने में लगे हैं तथा उन्हें एक ओर से राजमार्ग के खुलने की आशा है मगर निरंतर वर्षा से काम में बाधा उत्पन्न हो रही है। 

वही इस क्षेत्र में पहले भी मानसून के दौरान भूस्खलन की घटनाएं हुई हैं। हिमालयी इलाके में बीते एक सप्ताह से भारी वर्षा हो रही है। जम्मू कश्मीर के रामबन जिले में भारी वर्षा के चलते हुए भूस्खलन के पश्चात् शनिवार को जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे पर यातायात बंद कर दिया गया है। गाड़ियों की आवाजाही बंद करने से यहां 500 से अधिक वाहन फंसे हुए हैं। अफसरों ने कहा कि रामसू क्षेत्र में मगरकोट क्षेत्र में भूस्खलन होने की वजह से हाईवे बंद किया गया है।

पति राज कौशल के जाने के बाद पहली बार दिखी मंदिरा बेदी, इस अंदाज में आई नजर

बॉर्डर पर तनातनी के बीच बोले सीएम हिमंत बिस्व सरमा- मिजोरम की एक इंच भी नहीं लेंगे जमीन...

अखिलेश यादव का सीएम योगी पर हमला, बोले- भाजपा के राज में हद से ज्यादा हो रही है गुंडागर्दी...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -