पश्चिम बंगाल में बारिश ने धारण किया अपना विकराल रूप, 7 की हुई मौत
पश्चिम बंगाल में बारिश ने धारण किया अपना विकराल रूप, 7 की हुई मौत
Share:

नई दिल्ली: राज्य सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को कहा कि पश्चिम बंगाल के छह बाढ़ प्रभावित जिलों में कम से कम सात लोगों की मौत हो गई है और लगभग 2.5 लाख अपने घरों से विस्थापित हो गए हैं। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंत्रियों को बचाव कार्यों पर नजर रखने और सभी प्रभावित लोगों तक राहत सामग्री पहुंचाने का निर्देश दिया। 

सेना और वायु सेना ने सोमवार को हुगली जिले में बचाव और राहत अभियान चलाया, जहां कई इलाके जलमग्न हो गए हैं। अधिक वर्षा और नदियों के उफान पर। प्रभावित जिलों में पूर्व बर्धमान, पश्चिम बर्धमान, पश्चिम मेदिनीपुर, हुगली, हावड़ा और दक्षिण 24 परगना शामिल हैं।

एक लाख से अधिक तिरपाल, 1,000 मीट्रिक टन चावल, हजारों पीने के पानी के पाउच और साफ कपड़े प्रभावित लोगों के लिए बचाव आश्रयों में भेजे गए हैं, अधिकारी ने कहा, "हमने अभी तक बाढ़ के कारण हुए नुकसान का अनुमान नहीं लगाया है। जैसा कि अभी हमारी एकमात्र प्राथमिकता प्रभावितों को बचाना है।" इस बीच, पंचायत मंत्री सुब्रत मुखर्जी ने दिन में पश्चिम मेदिनीपुर जिले के घाटल के बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा किया और कहा कि वह बनर्जी को स्थिति से अवगत कराएंगे और स्थिति से निपटने के लिए तदनुसार कदम उठाए जाएंगे।

सेना की वर्दी में नाई की दुकान पर पहुंचे दो संदिग्ध, पुलिस के डर से हुए फरार

ओलंपिक में भारतीय पुरुष हॉकी टीम के हारने के बाद बोले पीएम मोदी- टीम ने अपना सर्वक्षेष्ठ दिया...

केंद्र सरकार का बड़ा फैसला, कोरोना से जान गंवाने वाले 101 पत्रकारों के परिवार को मिलेगी वित्तीय सहायता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -