केरल में होगी भारी बारिश, IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

केरल: भारत मौसम विज्ञान विभाग ने राज्य के 8 जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी कर बहुत भारी बारिश का संकेत देते हुए गुरुवार को केरल के कई हिस्सों में गरज और बिजली गिरने के बाद भारी बारिश हुई। आईएमडी के एक बयान में कहा गया है, "केरल में दक्षिण-पश्चिम मानसून सक्रिय है। राज्य में ज्यादातर जगहों पर और लक्षद्वीप में कुछ जगहों पर बारिश हुई।"

आईएमडी ने अपने नवीनतम अपडेट में, जिलों- पठानमथिट्टा, कोट्टायम, इडुक्की, पलक्कड़, मलप्पुरम, कोझीकोड, वायनाड और कन्नूर- को ऑरेंज अलर्ट पर रखा है। तिरुवनंतपुरम, कोल्लम, अलाप्पुझा, एर्नाकुलम, त्रिशूर और कासरगोड जिलों के लिए दिन के लिए अलग-अलग भारी बारिश की भविष्यवाणी करते हुए एक 'येलो अलर्ट' जारी किया गया था। इसमें कहा गया है कि मछुआरों को सलाह दी गई है कि वे राज्य में समुद्र में प्रयास न करें क्योंकि गुरुवार को केरल तट पर 40-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की संभावना है। 

दक्षिणी राज्य भारी बारिश और उसके बाद दक्षिण-मध्य जिलों में 15 और 16 अक्टूबर को भूस्खलन से तबाह हो गया था, जिसके परिणामस्वरूप 42 लोगों की जान चली गई थी और छह लोग लापता हो गए थे। रेड अलर्ट 24 घंटों में 20 सेमी से अधिक की भारी से भारी बारिश का संकेत देता है, जबकि ऑरेंज अलर्ट 6 सेमी से 20 सेमी बारिश के लिए बहुत भारी बारिश को दर्शाता है। येलो अलर्ट 6 से 11 सेंटीमीटर के बीच भारी बारिश का संकेत देता है।

गौरी लंकेश हत्याकांड: सुप्रीम कोर्ट ने पलटा हाई कोर्ट का फैसला, आरोपी पर ककोका के तहत चलेगा केस

सिक्किम में आफत बनकर बरस रही बारिश, CM तमांग ने लोगों से की यह अपील

इस दिन राहुल गांधी से मुलाकात करेंगे कांग्रेस नेता

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -