MP: इन 4 जिलों में हो सकती है मूसलाधार बारिश, जारी हुआ येलो अलर्ट
MP: इन 4 जिलों में हो सकती है मूसलाधार बारिश, जारी हुआ येलो अलर्ट
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश के अधिकतर हिस्सों में भारी से बहुत भारी बारिश होने के असर हैं। जी दरसल मौसम विज्ञान विभाग के भोपाल केंद्र ने आज यानी मंगलवार को प्रदेश के 9 जिलों में भारी वर्षा की संभावना जताई है। वहीँ इनमें से 4 जिलों में भारी से भारी बारिश होने के आसार है। इसके अलावा अन्य जगहों पर हल्की फुल्की बारिश होने के आसार जताए गए हैं। शिवपुरी, दतिया, भिंड एवं मुरैना जिलों में भारी से बहुत भारी बारीश की संभावना है। वहीँ रीवा, सतना, सीधी, छतरपुर और पन्ना जिलों में भी जबरदस्त बर्षा को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। इसी के साथ मौसम विभाग का कहना है कि बारिश के दौरान मेघ गर्जन एवं बिजली चमकने की भी आशंका है इस वजह से घर से बाहर ना निकले।

आपको बता दें कि इससे पहले भोपाल मौसम केंद्र के वरिष्ठ मौसम विज्ञानी पीके साहा ने बताया था कि, 'मध्य प्रदेश के उज्जैन, इंदौर, होशंगाबाद, ग्वालियर एवं चंबल संभागों तथा राजगढ़, गुना, शिवपुरी, श्योपुर एवं अशोकनगर जिलों में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी वर्षा हो सकती है।' आपको यह भी जानकारी दे दें कि मध्य प्रदेश में करीब महीने भर के सूखे के बाद अब जाकर मानसून सक्रिय हुआ है। ऐसे में प्रदेश के कई जिलों में आने वाले कुछ घंटे में भारी से अत्यधिक भारी बारिश होने के आसार जताये गए हैं।

प्रदेश के राहत आयुक्त ने इस समय सभी कलेक्टरों को पत्र लिखा है, और 30 से ज्यादा जिला कलेक्टरों को आगामी कुछ घंटों में इन जिलों में भारी से अत्यधिक भारी बारिश की चेतावनी दी है। केवल यही नहीं बल्कि प्रदेश के पश्चिमी और उत्तरी मध्य प्रदेश में आपदा प्रबंधन के लिए अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं। आने वाले समय में प्रदेश के छतरपुर, अनूपपुर, बालाघाट, टीकमगढ़ एवं नरसिंहपुर जिलों में कहीं-कहीं पर भारी से बहुत भारी बारिश होने के आसार हैं।

जापान के प्रधानमंत्री सुगा ने कहा-"सरकार ए-बम 'काली बारिश' के फैसले की अपील नहीं करेगी"

लोगों के घरों में छाया अँधेरा, बिजली विभाग में हड़ताल पर गए 4 हजार बिजली कर्मचारी...

खुशखबरी: 8300 रुपए सस्ता बिक रहा सोना, जानिए कितने का बिक रहा 10 ग्राम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -