दिल्ली समेत इन राज्यों में 3 दिनों तक होगी झमाझम बारिश
दिल्ली समेत इन राज्यों में 3 दिनों तक होगी झमाझम बारिश
Share:

कड़ाके की ठंड के बीच राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत कई राज्यों में आने वाले दिनों में तेजी से मौसम बदलने वाला है। जी हाँ और इस बात का अलर्ट मौसम विभाग ने दिया है। कहा जा रहा है दिल्ली समेत कुछ राज्यों में तीन दिनों तक बारिश का अनुमान है। हाल ही में मौसम विभाग (IMD) ने इस बारे में जानकारी दी है। इसी के साथ ही, अगले तीन दिनों तक यूपी, बिहार, मध्य प्रदेश में कंपकंपाती ठंड पड़ने की संभावना जताई है। वहीं दूसरी तरफ पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और उत्तरी राजस्थान में आज बीते दिनों की तुलना में तापमान में गिरावट की संभावना है।

यह सब होने के बाद मौसम बेहतर होगा। वहीं इन सभी के अलावा पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, राजस्थान और मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश का अनुमान जताया गया है। जी दरअसल इन छह राज्यों में बारिश की शुरुआत 21 जनवरी से होने के आसार हैं जोकि अगले दो दिनों तक जारी रहेगी। कहा जा रहा है 21, 22 और 23 जनवरी को इन इलाकों में बारिश होने के आसार हैं। जी दरअसल मौसम का यह बदलाव वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की वजह से आने वाला है और इसके बाद 24 जनवरी से मौसम के साफ होने की उम्मीद जताई गई है।

आप सभी को बता दें कि मौसम विभाग का कहना है कि अगले दो दिनों तक राजस्थान, पश्चिम बंगाल, मध्य प्रदेश, बिहार, ओडिशा, उत्तर प्रदेश में सुबह और शाम के समय काफी घना कोहरा बना रहेगा। ऐसा होने से विजिबिलिटी में कमी आ सकती है। वहीं दूसरी तरफ IMD की मानें तो राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 21, 22 और 23 जनवरी को भारी बारिश होने की संभावना है। जी हाँ और ऐसे में दिल्ली में रह रहे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। आप सभी को पता ही होगा कि जनवरी की शुरुआत में भी दिल्ली में मौसम ने करवट लिया था और कई दिनों तक झमाझम बारिश हुई थी।

21 से 23 जनवरी तक इन राज्यों में पड़ेगी कड़ाके की ठंड

इन राज्यों में बारिश से बढ़ेगा सर्दी का सितम, जानिए आपके प्रदेश में कैसा रहेगा मौसम

इन 7 राज्यों में अभी नहीं मिलेगी ठंड से राहत, IMD ने जारी किया अलर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -