देश के दक्षिण - पश्चिम राज्य में बाढ़ से जनजीवन अस्त-व्यस्त
देश के दक्षिण - पश्चिम राज्य में बाढ़ से जनजीवन अस्त-व्यस्त
Share:

तिरुवनंतपुरमः इन दिनों देश के कई हिस्से भारी बारिश से बाढ़ के चपेट में हैं। शुरूआत में उत्तर-पूर्व के बाद बारिश अब अपना कहर दक्षिण - पश्चिम में बरपा रही है। केरल, कर्नाटक, महाराष्ट्र, तमिलनाडु और गुजरात में भारी बारिश से जान माल को काफी क्षति पहुंची हैं। इन राज्यों में अब तक 136 लोगों की मौत हो चुकी है। केरल की स्थिति सबसे दयनीय है जहां 57 लोगों की मौत हुई और करीब 1.65 लाख लोगों को राहत शिविरों में पहुंचाया गया है। सरकारी आंकड़ों के अनुसार, केरल के आठ जिलों में बाढ़ के हालात हैं।

इनमें मल्लपुरम में सबसे अधिक 19 और कोझिकोड में 14 लोगों की मौत हुई है। यहां 80 जगह भूस्खलन की घटना हुई। राज्य में 198 घर पूरी तरह बर्बाद हो गए हैं। राज्य में 1318 राहत शिविर बनाए गए हैं जिनमें 165519 लोगों को पहुंचाया गया है। सेना, एनडीआरएफ और वायुसेना की टीमें बचाव कार्य में जुटी हैं। मौसम विभाग ने तीन राज्यों वायनाड, कन्नूर और कसारगोड़ में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है।

केरल में बीते वर्ष आई बाढ़ में भी 400 लोगों की जान गई थी और लाखों लोग बेघर हुए थे। कर्नाटक में भी मरने वालों की संख्या 24 हो गई है। दक्षिण रेलवे ने बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए एर्नाकुलम-चेन्नई, चेन्नई-कोलम और बंगलूरू-कोल्लम के लिए विशेष ट्रेन चलाने का ऐलान किया है। कोच्चि हवाई अड्डे का संचालन भी रविवार दोपहर 12 बजे से शुरू हो जाएगा। इसके अलावा गुजरात में 19 लोगों की मौत हुई। राहुल गांधी आज वायनाड दौरे पर जाएंगे जो उनका संसदीय क्षेत्र भी है।

आंध्र प्रदेश की गौशाला में 100 गायों की संदिग्ध मौत, जहर दिए जाने की आशंका

योगी सरकार यूपी में खोलेगी ऐसे क्लिनिक, जहाँ बिना डॉक्टर से होगा उपचार, ऐसे मिलेगी दवाई

सीएम योगी अपने वरिष्ठ अफसरों से खफा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -