रतलाम में भारी बारिश ने मचाया कोहराम, 80 से अधिक गांवों का जिला मुख्यालय से संपर्क टूटा

Aug 09 2019 04:46 PM
रतलाम में भारी बारिश ने मचाया कोहराम, 80 से अधिक गांवों का जिला मुख्यालय से संपर्क टूटा

रतलाम: मध्य प्रदेश के रतलाम जिले में हो रही मूसलाधार तेज बारिश से नदी नाले उफान पर हैं. ऐसे में इन नदी नालों से होकर गुजर रहे मार्गों की पुलिया के ऊपर से पानी पहुंच गया है और ये मार्ग जोखिम भरे हो गए हैं, जिसके चलते लोगों को आवागमन में भारी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. लोगों को अपनी जान खतरे में डालकर पुलिया पार करना पड़ रहा है. वहीं शुक्रवार को एक युवक पुलिया पार करते वक़्त पानी में बह निकला.

बता दें कि वर्षों से ग्रामीणों द्वारा जनप्रतिनिधि और प्रशासन से गुजारिश करने के बाद भी इन मार्गों पर पुलिया निर्माण नहीं होने से मजबूरन लोगों को अपनी जान को संकट में डालकर रास्ता पर करना पड़ रहा है. ऐसे में कई बार लोगों को अपनी जान भी गंवानी पड़ जाती है. ऐसा ही एक मामला प्रकाश में आया है जावरा के बामन खेड़ी मार्ग से. जहां पर नाले से रपट पुलिया पर करते समय 1 व्यक्ति पानी में बह गया, साथी युवक ने पुलिस को सूचना दी जिसके बाद से नाले में दूर तक युवक की खोज की जा रही है, किन्तु फिलहाल तेज बहाव में बहे युवक का कोई सुराग नहीं मिला है.

दूसरी ओर मचुन मार्ग पर मलेनी नदी का पानी रपट पुलिया के ऊपर बह रहा है, किन्तु ग्रामीण और बच्चे सभी इस जोखिम भरे रास्ते को पार करते दिखाई दे रहे हैं. स्थानीय लोगों का कहना है कि वह अपनी दिक्क़तों के बारे में पहले ही सांसद और विधायक को अवगत करा चुके हैं, किन्तु इन सबके बाद भी उनकी दिक्कतों पर किसी ने ध्यान नहीं दिया और मजबूरन उन्हें अपनी जान खतरे में डालकर इस पुलिया को पार करना पड़ता है.

66वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार : आयुष्मान-विक्की को मिला बेस्ट एक्टर अवॉर्ड, जानिए पूरी लिस्ट

असम NRC: 40 लाख लोगों में से कितने जाएंगे बांग्लादेश, फैसले में 22 दिन शेष !

पंजाब विधानसभा अध्यक्ष ने स्वीकार किया AAP विधायक एचएस फुलका का इस्तीफा