मुंबई और आस पास के जिलों में भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त
मुंबई और आस पास के जिलों में भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त
Share:

मुंबईः देश के कई भाग इन दिनों मूसलाधार बारिश से जलमग्न हो चुके हैं। इस कड़ी में महाराष्ट्र भी शामिल है। मुंबई, पुणे और पालघर में भारी बारिश से कई हादसे हुए हैं जिनमे चार लोग मारे गए । भारी बारिश के चलते मुंबई में मीठी नदी का जलस्तर खतरे के निशान को पार कर गया। इसके बाद रिहायशी इलाकों से 400 लोगों को दूसरे स्थानों पर भेज दिया है। पिछले 24 घंटों में शहर में सौ मिमी. पानी बरसा है।

जलभराव के चलते रविवार को कई मार्गों पर लोकल ट्रेनें नहीं चलीं। पुणे-मुंबई रेल मार्ग भी बंद रहा। सड़क और हवाई यातायात भी बाधित रहा। गापुर बांध के पानी को गोदावरी नदी में छोड़ने के कारण नासिक के कुछ इलाकों में बाढ़ के हालात हैं। बांध से रविवार सुबह 20,000 क्यूसेक पानी छोड़ा गया, जिससे गोदावरी खतरे के निशान से ऊपर आ गई। वहीं, पुणे में तेज बारिश के बाद जिला कलक्टर ने लोगों को सचेत रहने की सलाह दी है। ठाणे जिले के जू-नांदखुरी गांव में वायुसेना ने जल में डुबे घरों से 58 लोगों को बचाया।

एमआई-17 हेलीकॉप्टर के जरिए 16 बच्चों समेत 58 ग्रामीणों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया। इसके अलावा, बचाव अभियान के लिए नौसेना की तीन टीमें भी प्रशासन के संपर्क में हैं। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने लोगों को तुरंत सुरक्षित निकालने के लिए वायुसेना को शुक्रिया कहा है। साथ ही मुंबई, ठाणे और पालघर में मौजूदा हालात के मद्देनजर एनडीआरएफ से छह अतिरिक्त बचाव दल की मांग की है।

बड़वानी में जीप-बस में जोरदार भिड़ंत, दर्दनाक हादसे में मारे गए 5 लोग

आज से शुरू हुई RSS की तीन दिवसीय बैठक, मौजूदा राजनितिक हालातों पर होगा मंथन

कानून व्यवस्था को लेकर योगी सरकार सख्त, 2 IPS अफसरों पर की कार्रवाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -