महाराष्ट्र में भारी बारिश से जनजीवन अस्तव्यस्त, मुंबई-गोवा हाइवे बंद, लगी गाड़ियों की कतारें

Aug 04 2019 06:05 PM
महाराष्ट्र में भारी बारिश से जनजीवन अस्तव्यस्त, मुंबई-गोवा हाइवे बंद, लगी गाड़ियों की कतारें

मुंबई: महाराष्ट्र में भारी बारिश की वजह से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है. मुंबई गोवा हाइवे पर यातायात पूरी तरह ठप हो गया है. जगबुडी नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है. पानी खतरे के निशान के उपर आठ मीटर तक पहुंच गया है. जगबुडी नदी पर बने पुल से वाहनों का आवागमन रोक दिया गया है. दो बजे से ट्रैफिक बंद कर दिया गया है. दोनों ओर गाड़ियों की लंबी कतारें देखी जा सकती हैं.

मौसम वैज्ञानिक आरके जिनामनी ने बताया है कि महाराष्ट्र, कोंकण और गोवा को मिलाकर 8 स्टेशन में कुल 40 से 50 सेंटीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई है. वहीं गुजरात के आनंद, सूरत में भारी बारिश रिकॉर्ड की गई है. अब तक 2 जुलाई को सबसे अधिक बारिश दर्ज की गई थी. अभी तक जून से सितम्बर तक बारिश का औसत 230 cm हुआ करता था, किन्तु इस बार महाराष्ट्र में अगस्त में ही 237 cm का आंकड़ा पार हो चुका है.

मौसम विभाग ने भीषण बारिश की आशंका को देखते हुए महाराष्ट्र में  रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है. अलग-अलग इलाकों में तेज बारिश की संभावना जताई गई है. गुजरात में अगले 2 दिन तक भारी बारिश की आशंका हैं. मौसम विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, दिल्ली में 6 और 7 अगस्त को भीषण बारिश की पूरी आशंका है.

आरबीआई ने जारी किया संसद सदस्य और विधायक से संबंधित ये सर्कुलर

आर्थिक सुस्ती से लड़ने के लिए सस्ते क़र्ज़ को हथियार बनाएगी केंद्र सरकार

सीसीडी के संस्थापक सिद्धार्थ के पास इतने रूपये की बेहिसाब संपति थी