मध्य प्रदेश में हुई जोरदार बारिश, तापमान में आई गिरावट

Jul 07 2019 02:41 PM
मध्य प्रदेश में हुई जोरदार बारिश, तापमान में आई गिरावट

भोपाल: मध्य प्रदेश में रविवार की सुबह से आसमान पर हल्के बादलों का डेरा है, जिससे गर्मी का प्रभाव कम है. वहीं मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में कई स्थानों पर बारिश की संभावना जाहिर की है. राज्य में रविवार की सुबह से कहीं हल्के बादल छाए हैं तो कहीं बारिश जारी है. मानसून की सक्रियता से गर्मी का प्रभाव कम हुआ है, लेकिन बारिश का दौर थमते ही उमस सताने लगती है.

रविवार को गर्मी से राहत मिली है. पिछले 24 घंटों के दौरान मंडला में 29 मिलीमीटर, नौगांव में 32.6, उमरिया 40.1, होशंगाबाद 74.4, ग्वालियर में 26.1 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई है. मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जताया है कि, आने वाले 24 घंटों में राज्य के कई हिस्सों में सामान्य से भारी बारिश होने की संभावना है. राज्य में गर्मी से फिलहाल राहत है.

रविवार को राजधानी भोपाल का न्यूनतम तापमान 31.3 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 22.2, ग्वालियर का 25.1 और जबलपुर का न्यूनतम तापमान 23.8 सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. वहीं, शनिवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 21.3 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 25.6 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 33.5 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का अधिकतम तापमान 26.8 डिग्री दर्ज किया गया. मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले कुछ दिनों में पारा और गिर सकता है.

6 जुलाई राशिफल: इन चार राशिवालों पर होगी धनवर्षा, जानिए क्या कहते हैं आपके सितारे

International Bikini Day : अपने बॉडी शेप के अनुसार चुनें बिकिनी..

National Kissing Day : हर किस कुछ कहता है, जानिए 'Kiss' की कुछ ख़ास बातें...