मध्य प्रदेश में बारिश का कहर जारी, मौसम विभाग की चेतावनी ने बढ़ाई लोगों की मुश्किलें

Aug 11 2019 05:08 PM
मध्य प्रदेश में बारिश का कहर जारी, मौसम विभाग की चेतावनी ने बढ़ाई लोगों की मुश्किलें

भोपाल: मध्य प्रदेश में इन दिनों जोरदार बारिश से लोगों का हाल बेहाल है. बारिश के कारण कहीं बाढ़ की स्थिति निर्मित हो गई है तो कई इलाके बाढ़ की चपेट में आ चुके हैं. ऐसे में लोग समझ नहीं पा रहे हैं कि वह क्या करें और क्या नहीं. बता दें पूरे मध्य प्रदेश में विभिन्न जगहों पर अब तक बारिश के कारण 32 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं इससे जनजीवन भी बुरी तरह प्रभावित हुआ है और लोगों का काम बंद पड़ा हुआ है.

वहीं मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए कई स्थानों पर भारी से भारी बारिश की चेतावनी भी जारी की है. हालांकि, राजधानी भोपाल वसमेत सूबे के अन्य हिस्सों में रविवार सुबह से बादल छाए हुए हैं, किन्तु मौसम विभाग ने यहां भी भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग के अनुसार मध्य प्रदेश में अभी तक सामान्य से 64 मिलीमीटर अधिक बारिश दर्ज की गई है.

आपको बता दें की राजधानी भोपाल में लगभग एक हफ्ते के बाद रविवार को बारिश का दौर थमा हुआ है. बीते 24 घंटों के दौरान प्रदेश के कई हिस्सों में वर्षा हुई. मौसम विभाग के मुताबिक, आगामी दिनों में बंगाल की खाड़ी में कम दवाब का क्षेत्र बनने पर एक बार फिर भीषण बारिश की संभावना है, आगामी 24 घंटों में कई हिस्सों में गरज-चमक के साथ बरसात हो सकती हैं. 

पेट्रोल और डीजल के दाम में आई गिरावट,जाने नई कीमत

विदेशी कंपनी के हाथों में जा सकता है एयरटेल का बागडोर

वित्त मंत्री दिया अर्थव्यवस्था को मंदी से उबारने का आश्वासन