चेन्नई और आसपास के क्षेत्रों में भारी वर्षा : आईएमडी
चेन्नई और आसपास के क्षेत्रों में भारी वर्षा : आईएमडी
Share:

चेन्नई: भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) के पूर्वानुमान के अनुसार भारी बारिश ने चेन्नई और उसके आसपास के जिलों के साथ-साथ उत्तरी तमिलनाडु के कई अन्य स्थानों को फिर से प्रभावित किया है।

नतीजतन, गुरुवार को स्कूलों और विश्वविद्यालयों के प्रभावित क्षेत्र बंद रहे। राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ), राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ), अग्निशमन और बचाव, पुलिस और स्वास्थ्य विभाग भी किसी भी प्रतिकूल घटना को रोकने के लिए अलर्ट पर हैं।

ग्रेटर चेन्नई कॉरपोरेशन (जीसीसी) ने एक बयान में कहा कि उसने पानी के ठहराव को कम करने के लिए पहले ही राज्य की राजधानी के निचले इलाकों में मोटर पंप लगाए हैं। जीसीसी ने कहा कि वह नालियों को बंद होने से रोकने के लिए प्लास्टिक और अन्य कचरे को हटा रहा है, और चेन्नई के विभिन्न जिलों से हर रोज 5,700 मीट्रिक टन कचरा उठाया जाता है।

यदि जलभराव होता है, तो निगम ने मछली पकड़ने वाली नौकाओं का उपयोग करने के लिए राज्य मत्स्य एजेंसी के साथ सहयोग किया । जीसीसी के मुताबिक आपात स्थिति में 50 नावों को स्टैंडबाई पर रखा गया है। पिछले हफ्ते हुई भीषण बारिश के कारण चेन्नई के अशोक नगर, अशोक स्तंभ और अडयार जिले में अभी भी पानी भर गया है।  इस बीच तेज बारिश के कारण पुडुचेरी ने स्कूल और कॉलेज की छुट्टियां घोषित कर दी हैं। आईएमडी के अनुसार 21 नवंबर तक चेन्नई और आसपास के क्षेत्रों में बारिश जारी रहने की उम्मीद है।

ज़ीका वायरस की मार से बेहाल यूपी, राज्य में 140 पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा

इंदौर: बच्चा चोरी के शक में दिमागी रूप से विक्षिप्त महिला को पीटा

प्रियंका गांधी पर लगा चोरी का आरोप, कवि पुष्यमित्र बोले- चोरों से देश क्या उम्मीद रखे ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -