गुजरात में नहीं थम रहा बारिश का कहर, बाढ़ की चपेट में आए कई गाँव

Sep 10 2019 04:38 PM
गुजरात में नहीं थम रहा बारिश का कहर, बाढ़ की चपेट में आए कई गाँव

गांधीनगर: देश के कई प्रदेशों में बारिश ने अपना कहर ढाया हुआ है. मध्य प्रदेश, मध्य महाराष्ट्र के अलावा गुजरात के कई इलाकों में तेज बारिश हो रही है. वहीं देश के दस प्रदेशों में आज (10 सितंबर) को तेज बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए गुजरात, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय के साथ ही पूर्वी राजस्थान, पश्चिम बंगाल, कोंकन, गोवा, दक्षिण कर्नाटक सहित नॉर्थ ईस्ट के सभी प्रदेशों में भी आज तेज बारिश की संभावना व्यक्त की है. 

वहीं गुजरात के सूरत उकाई डेम से 1.27 लाख क्यूसेक पानी छोड़े जाने के कारण तापी नदी में बाढ़ आ गई है. उमरपाडा के वेलावी गांव में बाढ़ के कारण नदी पर बना पुल टूट गया. इसी वर्ष लाखों रुपये खर्च करके बनाया गया पुल बाढ़ की मार नहीं सह पाया और पानी में बह गया. उमरपाडा तालुका से डेडियापाडा तालुका को जोड़ने वाले इस ब्रिज के टूट जाने से दोनों तालुकाओं के 40 गावों का संपर्क टुट गया है.

भरुच जिले के गोल्डन ब्रिज पर नर्मदा नदी के जलस्तर में लगातार इजाफा हो रहा है. नर्मदा नदी का जलस्तर 30 फ़ीट तक पहुंचने की आशंका जताई जा रही है. प्रशासन द्वारा 1500 से अधिक लोगों को वहां से निकाल लिया गया है. भरुच, अंकलेश्वर और झाडिया के तटीय इलाके वाले गांवों में भी अलर्ट जारी कर दिया गया है.

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में हुई बढ़ोतरी, जानें नई कीमत

इन दलों ने की चुनाव आयोग से राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा न छिनने की अपील

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की बेटी को मिली कांग्रेस में बड़ी जिम्मेदारी, मिला यह पद