देश के इन राज्यों में होगी जमकर भारिश, IMD ने दी चेतावनी
देश के इन राज्यों में होगी जमकर भारिश, IMD ने दी चेतावनी
Share:

नई दिल्ली: भारत के मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि अगले तीन दिनों तक दक्षिणी राज्यों में भारी से बहुत भारी बारिश होगी। मौसम विज्ञानी ने मंगलवार को बताया कि तमिलनाडु, कर्नाटक और केरल के अलग-अलग इलाकों में भारी बारिश की संभावना है।

वही एक चक्रवाती परिसंचरण केरल तट से दूर दक्षिण-पूर्व अरब सागर के ऊपर स्थित है और औसत समुद्र तल से 3.1 किमी तक फैला हुआ है। आईएमडी ने कहा कि इसके प्रभाव के तहत, अगले 48 घंटों के दौरान पूर्व-मध्य और उससे सटे उत्तर-पूर्व अरब सागर के ऊपर एक कम दबाव का क्षेत्र बनने की उम्मीद है। इसमें कहा गया है, "05 और 06 को तमिलनाडु और केरल में और 5 से 7 अक्टूबर 2021 के दौरान कर्नाटक में भारी बारिश की संभावना है।

मौसम विभाग ने कहा कि अगले 24 घंटों के दौरान उत्तर पश्चिम भारत के कुछ हिस्सों से दक्षिण-पश्चिम मॉनसून की वापसी के लिए भी स्थितियां अनुकूल बनी रहेंगी। असम और त्रिपुरा में भी अगले 24 घंटों में बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है। मौसम विभाग ने ट्वीट किया, "एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और आसपास के क्षेत्र में बना हुआ है और समुद्र तल से 4.5 किमी तक फैला हुआ है। इसके प्रभाव में, अगले 24 घंटों के दौरान दक्षिण असम और त्रिपुरा में भारी से बहुत भारी गिरावट की संभावना है।" 

M&M ने प्रीमियम एसयूवी XUV700 में जोड़े दो नए वैरिएंट

LJP का हुआ बंटवारा, चिराग को 'हेलिकॉप्टर' तो पशुपति को मिला 'सिलाई मशीन' का निशान

संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान ने फिर अलापा कश्मीर राग, भारत से मिला मुंहतोड़ जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -