केरल में भारी बारिश का तांडव, कई क्षेत्रों में जारी हुआ अलर्ट
केरल में भारी बारिश का तांडव, कई क्षेत्रों में जारी हुआ अलर्ट
Share:

कोच्ची: केरल के तमाम भागों में शनिवार रात से हो रही भारी वर्षा की वजह से प्रदेश के कई बांधों में जलस्तर खतरे के निशान तक पहुंच गया जबकि रविवार प्रातः तक कई सड़कें जलमग्न हो गईं। मौसम विभाग ने बताया कि भारी वर्षा की यह स्थिति अगले दो दिनों तक खास तौर पर प्रदेश के दक्षिणी भागों में बनी रहने की उम्मीद है।

वही इडुक्की जिला प्रशासन ने कहा कि तमिलनाडु सरकार के अनुसार, रविवार प्रातः मुल्लापेरियार बांध में जलस्तर 140 फुट तक पहुंच गया है। नतीजतन, पेरियार नदी के दोनों किनारों पर रहने वाले व्यक्तियों को ज्यादा सतर्क रहने के लिए बोला गया है। क्योंकि अगले 24 घंटे में जलस्तर बढ़ने पर बांध के द्वार खोले जा सकते हैं।

पथानामथिट्टा में सर्वाधिक वर्षा होने के पश्चात् जिला प्रशासन ने जनता को अत्यधिक सतर्कता बरतने की सलाह दी है। खास तौर पर नदी के किनारे या भूस्खलन संभावित इलाकों में रहने वाले व्यक्तियों को सतर्क रहने के लिए कहा गया है। समाचार चैनलों पर पथानामथिट्टा तथा कोल्लम जिलों के तमाम भागों में जलमग्न सड़कों के नजारे दिखाए जा रहे हैं। इन दोनों शहरों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। कोट्टायम जिले में भी प्रातः तेज वर्षा हुई, किन्तु वहां से किसी अप्रिय घटना की जानकारी नहीं है। केरल के कुछ भागों में शनिवार को निरंतर वर्षा की वजह से मामूली भूस्खलन हुआ तथा ट्रेन सेवाएं बाधित रहीं, जिसकी वजह से अफसरों को पहाड़ी क्षेत्रों, नदी के किनारों तथा पर्यटन केंद्रों में अत्यधिक सतर्कता बरतनी पड़ी।

दिल्ली हवाई अड्डे पर जब्त की गई इतने करोड़ की हेरोइन

नुसरत भरुचा का खुलासा, बताया कैसे मिली 'छोरी' फिल्म

रेस्ट हाउस में पुलिस की रेड, आपत्तिजनक हालत में मिली युवतियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -