उज्जैन - इंदौर में हाई अलर्ट जारी, भारी बारिश की चेतावनी
उज्जैन - इंदौर में हाई अलर्ट जारी, भारी बारिश की चेतावनी
Share:

इंदौर। मध्यप्रदेश में इन दिनों मौसम मेहरबान हो रहा है। हालांकि फसलों के लिए अभी तक अमृत बनी बारिश अतिवृष्टिहोने से नुकसान भी पहुंचा सकती है। मगर मौसम अपनी चाल चल रहा है। मौसम विभाग की जानकारी पर गौर करें तो प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर उज्जैन भोपाल संभाग में जोरदार बारिश की चेतावनी दी गई है।

कहा जा रहा है कि अगले 48 घंटों में तेज़ बारिश के आसार हैं। प्रदेश के आसमान पर इन दिनों बादल मंडरा रहे हैं। उज्जैन इंदौर और अन्य क्षेत्रों में बारिश का दौर जारी है। जहां नदियां और नाले उफन गए हैं वहीं खेतों में पानी जमा हो चुका है किसान अपने खेतों से पानी उलीच उलीचकर थक चुके हैं कई शहरों में रेलवे और सड़क यातायात बाधित हो गया है लेकिन बावजूद इसके बारिश का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है।

हाल ही में मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि इंदौर उज्जैन और भोपाल संभाग समेत कई क्षेत्रों में भारी वर्षा हो सकती है। इस दौरान लगभग 10 जिलों भोपाल धार गुना रायसेन सीहोर विदिशा मंदसौर इंदौर नरसिंहपुर सिवनी में अलर्ट जारी किया गया है। इस दौरान पांच जिलों आगर राजगढ़ रतलाम शाजापुर के साथ ही उज्जैन में भी बारिश के चलते हाईअलर्ट जारी कर दिया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार यह बात सामने आ रही है कि सामान्य से अधिक वर्षा वाले 18 जिलों में नरसिंहपुर इंदौर धार खण्डवा उज्जैन विदिशा रतलाम देवास शाजापुर आगर ग्वालियर गुना भोपाल सीहोर रायसेनराजगढ़ अशोकनगर के साथ ही मंदसौर भी शामिल है।

अभी तक प्रदेश में हुई बारिश के कारण उज्जैन में अतिवृष्टि  केसाथ बाढ़ आने से 164 गांव प्रभावित हुए। 4 लोगों को जनहानि का सामना करना पड़ावहीं 13 पशुहानि का सामना भी करना पड़ा। दूसरी ओर करीब 2409 मकानों में दरारें पड़ने और आंशिक क्षति होने की बात सामने आई है वहीं 147 मकान पूरी तरह से क्षतिग्रस्त होने की सूचना मिली है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -