अगले 48 घंटों में हो सकती है तेज़ बारिश, कई राज्यों में बाढ़ से हालात खराब
अगले 48 घंटों में हो सकती है तेज़ बारिश, कई राज्यों में बाढ़ से हालात खराब
Share:

नई दिल्ली : मौसम की मार से देशभर में अतिवृष्टि से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। इस दौरान यह बात सामने आई है कि जहां बीते समय मध्यप्रदेश में बाढ़ के बाद अब गुजरात राजस्थान और पश्चिम बंगाल में भी भारी बारिश का दौर है। हालात ये हैं कि 4 राज्यों में बारिश के चलते भारी तबाही मची है तो दूसरी ओर 70 लोग गुजरात में काल के गाल में समा गए हैं वहीं बंगाल में 40 लोग मौत की आगोश में जा चुके हैं।

कहा जा रहा है कि ओडिशा में करीब 4 लाख लोग प्रभावित हुए हैं। तेज़ बारिश के चलते राहत और बचाव कार्य भी प्रभावित हो रहे हैं मगर कई क्षेत्रों में नाव चलाकर और हेलिकाॅप्टर के माध्यम से राहत पहुंचाने का कार्य किया जा रहा है ऐसे में बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों से कई लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार कोमेन साईक्लोन के बांग्लादेश से पश्चिम बंगाल की ओर बढ़ने के कारण पश्चिम बंगाल में बाढ़ के हालात हैं। मामले में यह बात सामने आई है कि अगले 48 घंटों में मौसम विभाग ने फिर से तेज़ बारिश होने की चेतावनी जारी की है।

जिसके बाद क्षेत्र में अलर्ट जारी कर दिया गया है। दूसरी ओर ओडिशा में भी कोमेन का अलर्ट जारी कर दिया गया है। स्पेशल रिलीफ कमिश्नर जी वी वी शर्मा द्वारा कहा गया है कि साइक्लोन कोमेन की आशंका के मद्देनज़र कोमेन के कारण 2 से 3 दिनों में राज्य के उत्तरी जिलों में तेज़ बारिश की आशंका है। कहा जा रहा है कि ओडिशा में साइक्लोन के चलते तेज़ बारिश का दौर है तो दूसरी ओर मिजोरम त्रिपुरा और असम में भी फिर से तेज़ बारिश के आसार हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -