तमिलनाडु, केरल, पुडुचेरी में अगले तीन दिनों में फिर हो सकती है भारी बारिश
तमिलनाडु, केरल, पुडुचेरी में अगले तीन दिनों में फिर हो सकती है भारी बारिश
Share:

चेन्नई : अगस्त में दक्षिण पश्चिम मानसून के कहर से केरल के घाव अभी भरे भी नहीं हैं कि एक बार फिर से बाढ़ आने की चेतावनी मिल गई है. इसके अलावा मौसम विभाग ने पड़ोसी राज्य तमिलनाडु और पुदुचेरी में भी भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. वहीं भारतीय मौसम विभाग की ओर से ये बताया गया है कि दक्षिण पूर्व अरब सागर के ऊपर बने निम्न दबाव के क्षेत्र की वजह से आने वाले दिनों में केरल, तमिलनाडु और पुदुचेरी भारी वर्षा हो सकती है. 

केरल नन रेप केस: नन को वैश्या कहने वाले विधायक को NCW का समन

मौसम विभाग के अनुसार 7 अक्टूबर को भारी बारिश होने की संभावना है. इतना ही नहीं निम्न दबाव का यह क्षेत्र एक चक्रवाती तूफ़ान का रूप भी ले सकता है जिस वजह से कुछ इलाकों में बहुत अधिक बारिश होने के आसार हैं. मौसम विभाग के अनुमान केरल के इडुक्की और मलपपुरम जिलों में रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है. इस अलर्ट के बाद आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अधिकारियों ने गुरुवार को तैयारियों की समीक्षा की और साथ ही अधिकारियों अधिकारियों को बांधों के जलस्तर पर नजर रखने के निर्देश दिए.

जानकारी के लिए बता दें, त्रिशूर और पलक्कड़ जैसे जिलों में बांधों के द्वार खोल दिए गए हैं ताकि अतिरिक्त पानी निकाला जा सके. बारिश की वजह ये भी  आशंका जताई जा रही है कि शनिवार  को समुद्र के हालत भी ख़राब हो सकते हैं जिसके चलते मछुआरों को समुद्र में ना जाने की चेतावनी दी गई है. बता दें, चेन्नई और पुडुचेरी में पिछले 24 घंटे से बारिश हो रही है.

खबरें और भी...

 

42 हजार रु वेतन, युवाओं के लिए सबसे सुनहरा अवसर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -