मध्‍य प्रदेश में भी दिखेगा निसर्ग तूफान का असर, भारी बारिश के आसार
मध्‍य प्रदेश में भी दिखेगा निसर्ग तूफान का असर, भारी बारिश के आसार
Share:

भोपाल : मध्य प्रदेश में "निसर्ग" तूफान के वजह से भारी बारिश के आसार बन गए हैं. मौसम विज्ञानियों ने बुधवार-गुरुवार को अधिकांश स्थानों पर तेज हवा के साथ भारी वर्षा की चेतावनी जारी कर दी है. उधर सोमवार-मंगलवार की दरमियानी रात सतना में 49.3, मंडला में 40, टीकमगढ़ में 27, सिवनी 15.2, इंदौर में 8.4, रतलाम में 8, बैतूल में 7.2, खंडवा में 5, धार 4.8, खजुराहो में 3.8, ग्वालियर 3.6, जबलपुर में 3 मिमी. बारिश हुई है.

वहीं, इस बारें में मौसम विज्ञान केंद्र की वरिष्ठ मौसम विज्ञानी ममता यादव ने बताया कि अरब सागर में बना "निसर्ग" तूफान उत्तर दिशा की तरफ बढ़ रहा है. बुधवार को इस तूफान के महाराष्ट्र के अलीबाग में टकराने की संभावना जताई जा रही है. इसका प्रभाव सोमवार रात से ही मप्र में दिखने लगा है. मंगलवार को बादल छाए रहे. इससे अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई. कई स्थानों पर बारिश भी हुई है.

जानकारी के लिए बता दें की बुधवार-गुरुवार को तूफान के असर से भोपाल, होशंगाबाद, इंदौर, उज्जैन, जबलपुर, रीवा, शहडोल, सागर, ग्वालियर और चंबल संभाग में बारिश का दौर शुरू हो सकता है. इस दौरान कहीं-कहीं भारी बारिश भी हो सकती है. गौरतलब है कि प्रदेश में इस वर्ष मानसून पूर्व (1 मार्च से अभी तक) की बारिश में प्रदेश के सभी जिले तरबतर हो चुके हैं. दक्षिण-पश्चिम मानसून अपने तय वक्त 1 जून को केरल में दस्तक दे चुका है. मौसम विज्ञानियों में 22 जून के आसपास प्रदेश में मानसून के दस्तक देने की संभावना जताई है.

निर्दलीय विधायक ने अच्छे काम करने वाले ​अधिकारियों को 25 लाख देने का किया ऐलान

बादशाह ने रिलीज किया गेंदा फूल का गुजराती वर्ज़न

'टॉक्सिक' गाने को रिश्तों की खामियों को उजागर करने वाला मानते हैं बादशाह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -