एक रात में 11 इंच बारिश बना हादसे का कारण
एक रात में 11 इंच बारिश बना हादसे का कारण
Share:

हरदा : हरदा के समीप कालीमाची नदी पर बनी पुलिया से जनता एक्सप्रेस और कामायनी एक्सप्रेस ट्रेन के पटरी से उतर जाने के बाद राहत और बचाव कार्य लगातार जारी है। हादसे की जानकारी का पता लगने के बाद हरदा स्टेशन पर लोगों की भीड़ जमा हो गई है। लोग हेल्पलाईन नंबर्स पर अपने परिचितों की जानकारी प्राप्त कर रहे हैं। इस दौरान यह बात सामने आई है। रात में करीब 11 इंच बारिश होने के कारण पुलिया की काली मिट्टी नरम हो गई और पटरियां इस क्षेत्र में काफी कमजोर हो गई थी। जिसके कारण पुलिया पर दबाव पड़ते ही रेल की बोगियां असंतुलित होकर पुलिया से नीचे गिर गईं और हादसा हो गया।

हादसे को लेकर जानकारी मिली है कि वाराणसी, पटना, मुंबई और मध्यप्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में हादसे को लेकर ट्रेन मे सवार यात्रियों के परिजन का पहुंचना प्रारंभ हो गया है। सभी यहां पूछताछ में लगे हैं। रेलवे और प्रशासन द्वारा यात्रियों के परिजन को जानकारी दी जा रही है। यही नहीं मामले में यह जानकारी सामने आई है कि बनारस रेलवे से इस ट्रेन में लगभग 179 यात्री सवार थे। बनारस के यात्रियों के साथ 266 यात्री बनारस  आसपास के क्षेत्रों से सवार बताए जा रहे हैं।

मामले में बनारस रेलवे की ओर से यह जानकारी दी गई है कि इन यात्रियों में से किसी के हताहत होने या मृत होने की सूचना नहीं मिल पाई है। दूसरी ओर बिहार के नरसिंहपुर में 11 यात्रियों की मौतों की बात सामने आ रही है। इस ट्रेन की एस1 बोगी में सर्वाधिक लोगों के प्रभावित होने की जानकारी मिली है।

यही नहीं हादसे को लेकर यह जानकारी सामने आई है कि भोपाल में एस 6 में यात्रियों के टिकट की जांच करने के लिए टीटीई पहुंचे थे वे टिकट की जांच कर रहे थे कि कोच में पानी घुसने लगा ऐसे में उन्होंने यात्रियों को एक एक कर जनरल कोच में शिफ्ट कर दिया। माना जा रहा है कि इस दुर्घटना में प्रभावितों की संख्या 2 दर्जन से अधिक हो सकती है। राहत दल लगातार कार्य में लगा हुआ है। हालांकि रेस्क्यू दल भी क्षतिग्रसत पुलिया तक ठीक तरह से नहीं पहुंच पा रहा है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -