मालवा - निमाड़ में जोरदार बारिश से जनजीवन अस्तव्यस्त
मालवा - निमाड़ में जोरदार बारिश से जनजीवन अस्तव्यस्त
Share:

रतलाम। मध्य्रपदेश में इन दिनों मानसून मानो कहर बरपा रहा है। जहां जोरदार बारिश से नदी नालों में उफान आ गया है। वहीं खेत पानी से भर गए हैं। हालात ये हैं कि हर कहीं जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। रतलाम जिले में भी ऐसे ही हालात देखने को मिल रहे हैं। हालात ये हैं कि बीते पंद्रह घंटे में 15 इंच बारिश दर्ज की गई। यहां हालात ये रहे कि प्रमुख सडकें जलमग्न हो गईं तो काॅलोनियों में पानी भर गया। रेलवे ट्रेक पर पानी भरने से कई प्रमुख ट्रेनें निरस्त कर दी गईं।

उज्जैन में भी ऐसे ही हालात रहे यहां जमालपुरा में पुलिया पार करने के प्रयास में चाचा भतीजा नदी में बह गए। मृतकों के शवों को बरामद कर लिया गया है। झाबुआ आलीराजपुर और धार में भी शनिवार को स्कूलों में अवकाश रहा। यही नहीं रतलाम बांसवाड़ा मार्ग पर भी भारी बारिश से पुलिया धंस गई। इस दौरान एक पिकअप वाहन पानी में बह गया। वाहन में सवार ताज मोहम्मद निवासी सैलाना और पत्र एहसान की मौत हो गई। जबकि एक महिला समेत तीन लोग घायल हो गए।

रतलाम बाजना रोड़ पर नदी की पुलिया की रैलिंग बारिश से बह गई है और पुलिया का एक हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया। दूसरी ओर मंदसौर में शिवना नदी का जल पशुपति नाथ मंदिर के गर्भगृह तक पहुंच गया। दूसरी ओर उज्जैन में शिप्रा नदी भी खतरे के निशान से उपर बहती रही। बड़ी संख्या में लोग दूसरी बार शिप्रा में आए उफान को निहारने के लिए नदी के आसपास के क्षेत्रों की ओर उमड़े। यहां बारिश का आंकड़ा करीब 30 इंच तक पहुंच गया। मंदसौर में कृषि उपज मंडी में पानी भरने से लोगों को अव्यवस्था का सामना करना पड़ रहा है। तो दूसरी ओर इ्रदौर के विभिन्न क्षेत्रों में सड़कों पर घुटनों तक पानी जमा हो गया। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -